Breaking News

हाथियों का तांडव, दहशत में लोग

सोनभद्र। पड़ोसी राज्य मध्‍य प्रदेश और और उत्‍तर प्रदेश की सीमा पर गोभा ग्राम पंचायत के टोला बईरहवा, ननियागढ़, सहित यूपी के सिरसोती गांव वाले इलाके में भटक कर आये हाथियों के झुंड ने शुक्रवार की शाम को जम कर तांडव मचाया। बीजपुर थाना क्षेत्र की ओर तेजी से बढ़ रहे हाथियों के वजह से क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है स वहीं हाथियों को खदेड़ने के दौरान ही मध्‍य प्रदेश के वन विभाग के मुंशी रामदरश को हाथियों ने पैरों तले कुचल कर मार डाला।

वन कर्मी हाथियों को

वन विभाग के निर्देश पर वन कर्मी हाथियों को छत्‍तीसगढ़ की सीमा में भगा रहे थे कि इसी बीच गुस्साए एक हाथी ने मुंशी पर हमला कर दिया, जिससे उनकी देर शाम घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। वन कर्मी के मौत की खबर लगते ही महकमे में हड़कम्प मच गया। अधिकारियों के निर्देश पर लोगों को सावधानी बरतने की ध्वनि प्रचारक यंत्र से हिदायत दी जाने लगी। भटके हाथियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद से जंगलों में निगरानी रक्खी जा रही है। इसी बीच गोभा गांव के एक किसान के बैल को भी एक हाथी के जद में ले लिया जिससे बैल की भी मौत हो गयी।
ननियागढ़ और बईरहवा सहित गोभा गांव में हाथियों के झुंड ने दर्जनों लोगों के खपरैल वाले घर, टिन शेड को भी तहस-नहस कर दिया है। किसानों की फसल अरहर, धान, मक्का, तिल्ली, उर्द, केला आदि जो भी सामने दिखाई दिया सब के सब उजाड़ कर बराबर कर दिया। हाथियों के डर से ग्रामीण समूचे दिन अपने अपने घरों में ही दुबके रहे वहीं डर के मारे बच्चे शनिवार को भी दिन में स्कूल नहीं गए। लोग फोन पर वन बिभाग और जिला प्रशासन को पल पल की जानकारी देते रहे खबर लिखे जाने तक गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Loading...
Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

विकास की उज्जैन से गिरफ्तारी सुनियोजित रणनीति का हिस्सा: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *