Breaking News

टप्पेबाज गिरोह का भंडाफोड़, दो सदस्य गिरफ्तार नकली जेवर को असली बताकर लोगों को लूटने का करते थे काम

औरैया/बिधूना। क्षेत्र में थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने नकली सोने व चांदी के जेवर को असली बताकर उन्हें बेंचकर लोगों से टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी अभी भी फरार है। पकड़े गये वांछित आरोपियों पर पहले से कई मुकदमें दर्ज हैं।

ऐरवाकटरा के थानाध्यक्ष राम सहाय पटेल ने बताया कि पिछले दिनों से क्षेत्र में एक गिरोह सक्रिय था, जो कि सोने व चांदी के नकली जेवरातों को असली बताने के साथ अपनी मजबूरी बताकर लोगों को बेंचकर उनके साथ टप्पेबाजी कर रहा था। बताया कि पुलिस अधीक्षक चारू निगम के निर्देश पर पुलिस को इस गिरोह के सदस्यों की तलाश थी और पुलिस इनकी गिरफ्तारी हेतु संभावित स्थानों पर छापामारी कर रही थी। बताया कि आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान किशनी रोड़ पर जयसिंहपुर पेट्रोल पम्प से पचास कदम की दूरी पर योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक घेराबंदी कर शिवम यादव पुत्र अखिलेश यादव निवासी देईपुर थाना ऐरवाकटरा व राहुल उर्फ नीटू यादव पुत्र रमेशचन्द्र यादव निवासी ग्राम कत्तरा थाना किशनी मैनपुरी को हिरासत में लिया गया। बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण अपराध संख्या 197/22 धारा 420/506 में टप्पेबाजी के मामले वांछित थे।

बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछतांछ में बताया कि उनके इस कृत्य में एक अन्य साथी सुदीप पुत्र गीतम सिंह निवासी देईपुर थाना ऐरवाकटरा भी शामिल रहता है। जिसके साथ मिलकर हम लोग नकली सोने चाँदी जेबर को असली बताकर तथा अपनी मजबूरी का हबाला देते हुए लोगो को धोखे में डालकर बेचते है तथा उस पैसे को आपस में बराबर बांट कर अपने शौक पूरे करते थे। बताया कि दोनों आरोपियों का चालान कर न्यायालय भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

28 मज़दूरों और 10 नावों को लेकर नगर निगम ने चलाया गोमती नदी जलकुम्भी सफाई अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...