तरकुलहा मंदिर: पुलिस अधिकारीयों ने व्यापारियों के साथ बैठक कर गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करने का दिया निर्देश

चौरी चौरा/गोरखपुर। चौरी चौरा क्षेत्र के ऐतिहासिक धर्मस्थल तरकुलहा धाम मंदिर के कपाट दिनांक 8 जून 2020 को देश के सभी धर्म स्थलों के साथ ऍम लोगों के लिए खोल दिए जायेंगे। प्राप्त समाचार के अनुसार थाना प्रभारी चौरी चौरा सूर्यभान सिंह ने व्यापार मंडल तरकुलहा मन्दिर के व्यापारियों के साथ बैठक कर मंदिर एवं दुकानों को खोले जाने के संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पूर्ण रुप से पालन करने का अपील किया। बैठक को संबोधित करते हुए उप निरीक्षक योगेश यादव ने बताया कि मंदिर परिसर में मांस की बिक्री या पका कर खाने तथा बकरों के बलिदान पर अगले आदेश तक पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

मंदिर पर एक साथ पांच ही दर्शनार्थी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर पूर्ण पूजा पाठ कर सकेंगे। दर्शनार्थियों, व्यापारियों एवं पुजारियों को फेस मास्क लगाने के साथ-साथ सभी दिशा-निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन करना होगा, अपने को सुरक्षित रखते हुए दूरदराज से आने वाले भक्तों को भी जागरूक करने का निर्देश दिया गया। मंदिर परिसर में भक्त मुंडन का कार्यक्रम कर सकते हैं लेकिन कढ़ाई चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा।

Loading...

मां तरकुलही देवी चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा थाना प्रभारी श्री सूर्यभान सिंह को पत्रक देकर मेला परिसर में खुले में अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानो को बंद करने के लिए एक पत्रक भी दिया गया। बैठक में प्रमुख रूप से थानाध्यक्ष चौरी चौरा सूर्यभान सिंह, उप निरीक्षक योगेश यादव, उप निरीक्षक वंश बहादुर यादव, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश यादव, प्रमोद कुमार, शंभू यादव, राजीव कुमार सिंह, बालेंद्र प्रसाद, अवधेश तिवारी, सुधीर तिवारी तथा व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन चौहान, उपाध्यक्ष हिमाचल साहनी, हरीश राजभर, बबलू पासवान, उदयभान चौहान, राम भाई, ऋषि साहनी, सुग्रीव साहनी एवं मां तरकुलही देवी चैरिटेबल ट्रस्ट के मंत्री राजेश जायसवाल सहित दर्जनों की संख्या में व्यापारी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *