Breaking News

Team India Chief Selector: इन दिग्गजों ने किया है आवेदन, अजित अगरकर रेस में हैं सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर के लिए दो और पूर्व दिग्ग्जों ने आवेदन किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजित अगरकर ने भी टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए आवेदन किया है. माना जा रहा है कि अजित अगरकर मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में अजित बाकी के उम्मीदवारों से आगे है.

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता के लिए आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 24 जनवरी थी. खबरों की मानें तो अगरकर ने न्यूज एंजेसी पीटीआई ने बात करते हुए पुष्टी की है कि उन्होंने टीम का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया है.

अजित अगरकर टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए जिन्होंने 26 टेस्ट, 191 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल मिलाकर 349 विकेट लिये हैं. 191 वनडे में अजित ने 288 विकेट झटके हैं. सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से ही कहा गया कि वो अब ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को बीसीसीआई में लाएंगे. ऐसे में अगरकर मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं इसकी उम्मीद ज्यादा है.

न्यूज एंजेसी पीटीआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा,’अजित का दौड़ में शामिल होना रोचक है. उन्होंने काफी सोच समझकर आवेदन किया होगा. अगर किसी को लगता है कि शिवा (लक्ष्मण शिवरामकृष्णन) का चयनसमिति का अध्यक्ष बनना तय है तो उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि किन्हें चयनकर्ता चुना जाता है.’

बता दें, अजित से पहले जिन दिग्गजों ने मुख्य चयनकर्ता के लिए आवदेन किया था उसमें लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम शामिल था. उनके आवदेन करने के बाद से ही माना जा रहा था कि वो चयनकर्ता हो सकते है.

इन दिग्गजों ने किया है आवेदन

अजित अगरकर, वेंकटेश प्रसाद, चेतन शर्मा, नयन मोंगिया, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, राजेश चौहान, अमय खुरासिया, ज्ञानेंद्र पांडे, प्रीतम गंधे. बता दें, माना जा रहा है कि ज्ञानेंद्र पांडे इस पद के लिए बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक उपयुक्त नहीं है क्योंकि वो जूनियर चयनकर्ता के रूप में चार साल पूरे कर चुके है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्रणय-समीर ने जीत के साथ की क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री, अगले राउंड में इन खिलाड़ियों से होगा सामना

भारतीय शटलर एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विपरीत जीत ...