Breaking News

तहसील बार एसोसिएशन चुनाव: जांच में सभी पर्चे वैध, महामंत्री पद के एक उम्मीदवार ने पर्चा वापिस लिया, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष-कोषाध्यक्ष पद के लिए 28 दिसम्बर को होगा मतदान

बिधूना। तहसील बार एसोसिएशन बिधूना की निर्वाचन प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार का दिन नामांकन पत्रों की जांच वापिसी के लिए निर्धारित था। एल्डर्स कमेटी की जांच में सभी नामांकन पत्र वैध पाये पाये गये। वहीं महामंत्री के एक उम्मीदवार द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस लिया गया। अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व संयुक्त मंत्री प्रशासन के पद पर चुनावी घमासान होगा।

एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष हरिश्चंद्र व सदस्य रामकिशोर शुक्ला, विनोद कुमार गुप्ता, नरवीर सिंह यादव व सूरजपाल सिंह द्वारा मंगलवार को पहले नामांकन पत्रों की जांच की गयी। जिसमें सभी नामांकन पत्र वैध पाये गये। इसके बाद एल्डर्स कमेटी ने अपराहं 3 बजे तक नामांकन पत्रों के वापिसी का इंतजार किया। इस दौरान महामंत्री पद के एक उम्मीदवार राना सिंह सेंगर द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया गया। जिस कारण दूसरे उम्मीदवार अमरेश सिंह सेंगर का निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। अब अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व संयुक्त मंत्री प्रशासन के पद के लिए 28 दिसम्बर को मतदान होगा।

परिवार नियोजन की मुहिम में भागीदार बनेगा केमिस्ट एसोसिएशन

एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष हरिश्चंद्र व सदस्य राम किशोर शुक्ला ने बताया कि बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए दाखिल हुए सभी 19 नामांकन पत्र वैध पाये गये हैं। बताया कि अध्यक्ष पद के लिए रवीन्द्र कुमार पाण्डेय व अरविन्द कुमार यादव, कोषाध्यक्ष पद के लिए नरेन्द्र सिंह यादव व सतीश प्रजापति, दो उपाध्यक्ष पद के लिए सुनील कुमार शाक्य, शीलू शाक्य, रामपाल सिंह चौहान व पुष्पेन्द्र नारायन शुक्ला, संयुक्त मंत्री प्रशासन के लिए राजीव कुमार व दीप कान्त तिवारी ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। उक्त उम्मीदवारों में किसी के भी द्वारा अपना नामांकन पत्र वापिस न लिए जाने के कारण उक्त सभी पदों के लिए 28 दिसम्बर को मतदान कराया जायेगा।

बताया कि वहीं महामंत्री पद के एक उम्मीदवार राना सिंह सेंगर द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस ले लिये के कारण दूसरे उम्मीदवार अमरेश सिंह सेंगर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के एक पद के लिए दिनेश कुमार पाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के एक पद के लिए आलोक कुमार त्रिपाठी, पुस्तकालय मंत्री के एक पद के लिए परवीन खातून एवं संयुक्त मंत्री प्रकाशन के एक पद के लिए रामवीर सिंह यादव द्वारा ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। जिस कारण उक्त पांचों लोगों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।

विजिलेंस की टीम पहुँची बीएसए कार्यालय, रिश्वत के मामले में दर्ज किए लिपिकों के बयान, एरियर की लंबित फाइलें देखीं

बताया कि कार्यकारिणी के कनिष्ठ सदस्य के छह पदों के लिए मात्र तीन नामांकन पत्र शैलेन्द्र कुमार, चन्द्रपाल व प्रशान्त सिंह द्वारा दाखिल किए गए थे, जो वैध पाये हैं। उक्त तीनों कनिष्ठ सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन तय है। बताया कि कार्यकारिणी के तीन कनिष्ठ सदस्य एवं छह वरिष्ठ सदस्य पद के लिए कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ था। जिस कारण उक्त पद अभी रिक्त रहेंगे।

इन पदों के लिए होगा चुनाव

अध्यक्ष – रवीन्द्र कुमार पाण्डेय व अरविन्द कुमार यादव
कोषाध्यक्ष – नरेन्द्र सिंह यादव, सतीश प्रजापति
उपाध्यक्ष – सुनील कुमार शाक्य, शीलू शाक्य, रामपाल सिंह चौहान व पुष्पेन्द्र नारायन शुक्ला
संयुक्त मंत्री प्रशासन – राजीव कुमार व दीप कान्त तिवारी

इन पदों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन 

महामंत्री – अमरेश सिंह सेंगर
वरिष्ठ उपाध्यक्ष – दिनेश कुमार पाल
कनिष्ठ उपाध्यक्ष – आलोक कुमार त्रिपाठी
पुस्तकालय मंत्री – परवीन खातून
संयुक्त मंत्री प्रकाशन – रामवीर सिंह यादव
कनिष्ठ सदस्य – शैलेन्द्र कुमार, चन्द्रपाल व प्रशान्त सिंह

रिक्त पद 
वरिष्ठ सदस्य – छह पद
कनिष्ठ सदस्य – तीन पद

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...