Breaking News

विजिलेंस की टीम पहुँची बीएसए कार्यालय, रिश्वत के मामले में दर्ज किए लिपिकों के बयान, एरियर की लंबित फाइलें देखीं

• कार्यालय में लगे सीसीटीवी का डीबीआर नहीं

• टीम द्वारा शिकायतकर्ता की 168 पेज की एरियर फाइल को किया चेक

औरैया में बीएसए कार्यालय पर मंगलवार को विजिलेंस जांच टीम पहुंची। यहां पर जांच टीम ने कार्यालय का सघनता से निरीक्षण किया। इसके साथ ही कार्यालय के सात लिपिकों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए। एरियर की लंबित फाइल भी देखी।

तहसील बार एसोसिएशन चुनाव: जांच में सभी पर्चे वैध, महामंत्री पद के एक उम्मीदवार ने पर्चा वापिस लिया, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष-कोषाध्यक्ष पद के लिए 28 दिसम्बर को होगा मतदान

शुक्रवार को एंटी करप्शन विजिलेंस टीम (सतर्कता अधिष्ठान) टीम ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को एक रिटायर्ड शिक्षक के एरियर फाइल स्वीकृत करने के नाम पर 50 हजार रुपए लेते पकड़ लिया था। आज मंगलवार को विजिलेंस टीम की इंस्पेक्टर सीमा सिंह व मोहम्मद अली जांच टीम में आए। बीएसए कार्यालय में उन्होंने जिस रूम में बीएसए बैठते है वहां सघनता से निरीक्षण किया। इसके साथ ही सभी लिपिकों से अलग-अलग बात की जिसमें अधिकतर लोग घटना के समय न होने की बात कही।

एडीएम ने मरीजों से मिल कर जाने हालचाल

बताते हैं कि एक लिपिक ने इस घटना को फर्जी तरह से फंसाये जाने की बात कही है। टीम ने शिकायतकर्ता रिटायर्ड शिक्षक की 168 पेज की एरियर फाइल भी देखी। इसके अलावा अन्य लंबित प्रकरण भी चेक किये। कई घण्टे की जांच के बाद टीम वापस चली गई। पूरे दिन बीएसए दफ्तर में काम नहीं हुआ।

कोहरा घना होने से लगातार दूसरे दिन औरैया में हुई मार्ग दुर्घटना, फफूंद रोड पर रेलिंग तोड़कर कार पुल पर लटकी

विजिलेंस टीम की जांच के चलते हर कोई सहमा रहा विजिलेंस टीम ने मीडिया के सामने कुछ भी बताने से इनकार के दिया। घटना के बाद से कार्यालय में लगे सीसीटीवी का डीबीआर भी नहीं है। यह टीम दाखिल करेगी या नहीं यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...