Breaking News

एडीएम ने मरीजों से मिल कर जाने हालचाल

एडीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर अनुपस्थिति मिले चिकित्सक व अन्य कर्मियों की लगाई अपसेन्ट, कर्मियों को निर्देश दिए कि हर हाल में स्वास्थ्य सेवायें बेहतर रखे।

औरैया में मंगलवार की सुबह शहर के 50 शैया जिला अस्पताल में एडीएम अब्दुल बासित ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में ओपीडी पर्चा ही नहीं बन रहा था और तीन चिकित्सक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने रजिस्टर पर अनुपस्थिति दर्ज की। उपस्थित स्टाफ को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर रखने के निर्देश दिए। कहा कि औचक निरीक्षण जारी रहेगा।

कोहरा घना होने से लगातार दूसरे दिन औरैया में हुई मार्ग दुर्घटना, फफूंद रोड पर रेलिंग तोड़कर कार पुल पर लटकी

जिला अस्पताल में 15 डॉक्टर व छह फार्मासिस्ट की तैनाती है। मंगलवार की सुबह एडीएम अब्दुल बासित में जब औचक निरीक्षण किया तो सुबह मीटिंग में ड्यूटी पर लगे तीन चिकित्सक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने स्टाफ से पूछा, लेकिन कोई सही जबाब नहीं मिला।

अस्पताल में मरीज ओपीडी पर्चा बनने के इंतजार कर रहे थे। चिकित्सक के आने का इंतजार किया जा रहा था। उन्होंने मरीजों से भी बात की। जिसमें अधिकतर मरीज सर्दी खांसी के ही थे जो चिकिस्तक के आने का इंतजार कर रहे थे।

भारत भाषा बहुल राष्ट्र, इसको संरक्षित करने का प्रयास किया जाना चाहिए- प्रो सूर्य प्रकाश दीक्षित

साफ सफाई व दवाओं का स्टॉक भी देखा इस पर एडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर ओर अनुपस्थिति दर्ज की। स्टाफ को चेताया कि स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर रहे,औचक निरीक्षण जारी रहेगा। उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई व दवाओं का स्टॉक भी देखा। एडीएम ने बताया कि वह निरीक्षण रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौपेंगे। न सुधरने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।

विजिलेंस की टीम पहुँची बीएसए कार्यालय, रिश्वत के मामले में दर्ज किए लिपिकों के बयान, एरियर की लंबित फाइलें देखीं

रिपोर्ट- संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...