Breaking News

तेलंगाना: कांग्रेस नेता ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, हैदराबाद के चार मीनार में क्या मिलेगी नमाज अदा करने की अनुमति

तेलंगाना के कॉन्ग्रेस नेता राशिद खान ने हैदराबाद के चार मीनार पर नमाज पढ़ने देने के लिए अनमुति माँगी है। साथ ही इमारत के पास बने श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर को अवैध बताकर उसे बंद कराने की माँग उठाई है।उन्होंने कहा, यह इमारत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की ओर से संरक्षित है। चार मीनार में पहले नमाज पढ़ी जाती थी। हालांकि, करीब दो दशक पहले लोगों को यहां नमाज पढ़ने से रोक दिया गया।

राशिद खान ने कहा है कि या तो उनकी माँग पर सनुवाई हो वरना वह प्रदर्शन करेंगे।ASI और टूरिज्म एंड कल्चर मिनिस्ट्री से अनुरोध किया है कि उन्हें अनुमति दी जाए। सांस्कृतिक मंत्रालय के किशन रेड्डी ने उन्हें कहा कि ऐसा करने पर कानून व्यवस्था की समस्या हो सकती है। अब खान इसी माँग को लेकर तेलंगाना मुख्यमंत्री के पास जाएँगे। वहाँ भी अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो प्रगति भवन के पास प्रदर्शन होगा।

भाजपा ने कांग्रेस नेता की इस मांग को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश बताया है। भाजपा नेता व पूर्व एमएलसी ने कहा, कांग्रेस ने अपनी जमीन खो दी है।खान ने अपनी माँग मनवाने के साथ चार मीनार के पास बने श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर को अवैध कहा है। खान ने कहा कि देश भर में मस्जिदों के पास गलत परिसर बनाए गए।

About News Room lko

Check Also

Chardham Yatra 2022: बरसात के दिनों में भी चारधाम तीर्थयात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी हेली सेवाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मानसून के दौरान हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने वालों ...