Breaking News

आज से भारत-बांग्लादेश के बीच दौड़ेगी एक नई ट्रेन, रेलमंत्री ने कहा- हमारे संबंध और मजबूत होंगे

भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवाएं  से फिर से शुरू हो गईं हैं। ये ट्रेनें कोरोना महामारी की वजह से 2 साल से ज्यादा समय से बंद थीं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यू जलपाईगुड़ी (भारत) और ढाका (बांग्लादेश) के बीच संचालित होने वाली मिताली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

 

वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया है कि मिताली एक्सप्रेस (तीसरी भारत-बांग्लादेश ट्रेन सेवा) 1 जून को न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के लिए शुरू होने वाली है। इन ट्रेनों के टिकट बुक हो चुके हैं और पहले ही बिक चुके हैं।

ये फैसला भारत और बांग्लादेश के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया गया है।जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 13132 न्यू जलपाईगुड़ी- ढाका छावनी मिताली एक्सप्रेस एक सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को चलेगी।

दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपना संबोधन भी दिया।पूर्वी रेलवे सियालदह के पीआरओ और सहायक वाणिज्य प्रबंधक एचएन गंगोपाध्याय ने बताया कि यात्री मुख्य रूप से पर्यटन, चिकित्सा और खरीद उद्देश्यों के लिए बांग्लादेश से आते हैं। बंधन एक्सप्रेस में पहले दिन सिर्फ 19 यात्री थे और मैत्री एक्सप्रेस पर करीब 100 यात्री थे।

About News Room lko

Check Also

अरब सागर में बॉम्बे हाई के पास अचानक ओएनजीसी के एक हेलीकॉप्टर को करनी पड़ी आपात लैंडिंग, ये हैं वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुंबई के समीप अरब सागर में बॉम्बे हाई ...