Breaking News

ओडिशा भीषण ट्रेन हादसे के भयानक मंजर, युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

ओडिशा भीषण ट्रेन हादसे के भयानक मंजर ने अभी तक 237 लोगों की जिंदगियां लील है और 900 से ज्यादा लोग अभी भी जख्मी हैं। इस हादसे में युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

👉ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद कई ट्रेनें हुईं कैंसल, फटाफट यात्री पढ़े पूरी खबर

ओडिशा भीषण ट्रेन हादसे के भयानक मंजर

स्थानीय फोर्स के अलावा आर्मी और वायुसेना भी राहत-बचाव कार्य में जुटी है। वायुसेना के हेलिकॉप्टों की मदद से घायलों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। शनिवार सुबह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रगति जानी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की। बताया कि भीषण रेल हादसे के पीछे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। इसके लिए इन्क्वायरी कमेटी का गठन किया जा चुका है। क्या यह भीषण रेल एक्सीडेंट हादसा था या साजिश? इस पर रेल मंत्री क्या बोले, जानते हैं।

👉ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 237 के पार, 900 से ज्यादा लोग घायल

शनिवार सुबह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रगति जानी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की। कहा कि हादसे में घायलों और मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया जा चुका है। युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रेल मंत्रालय, केंद्र और राज्य सरकारें तीनों अपने स्तर पर घायलों को हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं।

ओडिशा के बालासोर इलाके में हुए भीषण ट्रेन हादसे में शुक्रवार रात से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। दो पैसेंजर ट्रेनों और एक मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर के बाद 10 से ज्यादा बोगियां पटरी से उतर गई। दिल दहला देने वाले इस भयावह हादसे में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 280 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि, 900 से ज्यादा घायल हैं। स्थानीय पुलिस, प्रशासन के साथ एनडीआरएफ और आर्मी के जवान रात से राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। सुबह से वायुसेना भी रेस्क्यू ऑपरेशन में उतर चुकी है।

About News Room lko

Check Also

इंदिरानगर की समस्याओं पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों को किया तलब

• इंदिरानगर के वार्डों में सबसे पहले एंटी लार्वा छिड़काव, सफाई, फॉगिंग, कूड़ा उठान के ...