Breaking News

टेरर फंडिंग: कश्मीर और दिल्ली में कईं ठिकानों पर NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने और इसकी फंडिंग के मामले में गुरुवार सुबह एक बार फिर श्रीनगर और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की. इसमें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख ज़फरुल-इस्लाम खान की संपत्ति भी शामिल है. बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर और बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

जानकारी के मुताबिक​, इन गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों पर आरोप है कि यह चैरिटेबल गतिविधियों के नाम पर देश-विदेश से धन लेते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण के लिए करते हैं. इस सिलसिले में बुधवार को बेंगलुरु के एक ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम ने जिन 6 एनजीओ पर छापेमारी की है, उनमें चैरिटी अलायंस, जेके यतीम फाउंडेशन, फलह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और J&K वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं. इनमें से चैरिटी अलायंस और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन दिल्ली में स्थित हैं, वहीं बाकी सभी जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर से काम करते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...