Breaking News

प्रदेश की पल पल की घटनाओं पर पूरे देश की नज़र: मोदी

लखनऊ. दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी में एक नए कैंपस का लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने के नए भवनों का उद्घाटन किया। मौके पर पुलिस की भारी टीम मौजूद रही। पीएम मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल और डिप्टी सीएम भी मौजूद थे।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पल पल की घटनाओं पर पूरे देश का ध्यान है। सीएम योगी उत्तर प्रदेश की कई सालों की बीमारियों को ठीक कर रहे हैं। योगी जी और उनकी टीम को बहुत बहुत बधाई। प्रधानमंत्री ने कहा योगी जी कई सालों की बीमारियों को ठीक कर रहे हैं। योगी लगातार परिश्रम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कार्यक्रम में सम्मिलत होने का अवसर मिला। अवरोधों को दूर करने का योगी प्रयास कर रहे हैं। आवास योजना के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री ने आवंटन पत्र दिया। भारत आत्मनिर्भर कैसे बने इस सपने को लेकर चल रहे हैं। टेक्रोलोजी युवा पीढ़ी के लिए है। भारत के नौजवान में आगे बढने का सामथ्र्य। टेक्रोलाजी को समय से आगे बढना पड़ता है। मशीन तय करती है आपको क्या बीमारी है। हम दुनिया में गर्व कर रहे हैं,भारत के पास नौजवानों की फौज। अरोग्य के क्षेत्र में नई खोज,नए निर्माण की दिशा में जाएंगे। भारत बड़ा देश, बड़ी रिक्वायरमेंट है। भारत की युवा पीढ़ी में बहुत सामथ्र्य है। 2022 में भारत आजादी के 75 साल मनाएगा। यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में काम करना कठिन है। 2022 तक गरीब से गरीब के पास रहने के लिए घर हो। सवा सौ करोड़ देशवासी देश को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं। आजादी के दिवानों ने भारत के लिए सपने देखे थे।

मुख्यमंत्री योगी  ने सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त करने के साथ अपना सम्बोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का लखनऊ आना सुखद है। उन्होंने पीएम मोदी का स्वागत और अभिनंदन किया। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा 400 केवी लखनऊ-कानपुर ट्रांसमिशन लाइन देश को सौंपी जाएगी। वहीँ प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी को पुरस्कृत किया जाना है। एकेटीयू का नामकरण महान वैज्ञानिक और भारत के पूर्व राष्ट्रपति के नाम पर किया गया। एकेटीयू ने नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन पीएम द्वारा किया जाना है। इसके अंतर्गत 2 लाख 86 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं का भविष्य जुड़ा हुआ है। विद्यालय के नामांकन, रिजल्ट और सभी पठन-पाठन से सम्बंधित प्रक्रियाएं ऑनलाइन हो रही हैं।

जहाँ से लोग सोचना बंद करते हैं वहां से पीएम सोचना शुरू करते हैं, प्रत्येक व्यक्ति को आवास मिले इसके लिए पीएम मोदी ने बेहतर प्रयास किया है। सरकार की नयी योजनाओं के कारण जनता को लाभ मिला है। विवि ने छात्रों के लिए कई कार्य किये हैं। बेहतर भविष्य के लिए विवि सदैव तत्पर है। डॉक्टर अब्दुल कलाम के नाम पर स्थापित इस विवि ने सदैव अच्छा कार्य किया है। डॉक्टर अब्दुल कलाम के मार्ग पर चलने का संकल्प लेकर चलने वाले हमेशा सफल होंगे। यूपी सरकार युवाओं को रोजगार देने के प्रति संकल्पित है। कौशल विकास योजना के तहत लाखों लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया।प्रधानमंत्री आवास योजना के कारण लाखों लोगों को लाभ मिला है। 10 लाख से अधिक लोगों को आवास उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है।अगले 3 साल में 24 लाख आवास बनाये जायेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए लखनऊ को चुनना यूपी के लिए गौरव की बात है।अमीर और गरीब के बीच दूरी कम हो रही है। जहाँ से लोग सोचना बंद करते हैं वहां से पीएम सोचना शुरू करते हैं। एकेटीयू कैंपस में पंडाल बनाया गया था जहाँ कुछ लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गई थी। आवास योजना के अंतर्गत चिन्हित लाभार्थियों के स्वीकृति पत्र वितरण किया। पीएम ने 400 ज्ञट लखनऊ-कानपुर क्ब् ट्रांसमिशन लाइंस का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश बोले-‘नफरत करने वालों को भी मोहब्बत सिखा देता है, ये आगरा है जनाब, दिलों को मिला देता है’

उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आयोजित ...