Breaking News

चीनी आपको दिलाएगी बालो की तमाम समस्याओ से छुटकारा, ऐसे करे इसका उपयोग

अकसर वजन घटाने के लिए लोग चीनी को बंद कर देते हैं। चीनी हैल्थ के लिए अच्छी नहीं होती, ये मोटापा बढ़ाती है। मगर, सौंदर्य की दृष्टि से चीनी काफी अच्छी होती है। इसे स्किन व बालों पर लगाने से चमक बढ़ जाती है। यदि आप भी बालों को शाइनी रखना चाहती तो शैंपू में कुछ मात्रा चीनी की मिला लें। यह मिश्रण बालों में कंडीशनर का काम करता है। आइये जानें इस मिश्रण से मिलने वाले फायदों के बारे में –

बालों में कैसे लगाएं शक्‍कर और शैंपू का मिश्रण?

सबसे पहले अपने बालों को गीला कर लें। इसके बाद शैंपू में कुछ मात्रा चीनी की मिला लें। अब इस मिश्रण को अच्छे से मिक्‍स कर लें और फिर बालों में लगाएं। अब अपने स्कैल्प की मसाज करें। कुछ समय बाद अपने बालों को पानी से वॉश कर लें।

शक्‍कर और शैंपू के मिश्रण को बालों पर लगाने के फायदे –

स्‍कैल्‍प की सफाई करें

बालों को शाइनी बनाने और स्‍कैल्‍प की गंदगी दूर करने में शैंपू और चीनी का मिश्रण फायदेमंद होता है। इस मिश्रण को कुछ देर अपने स्कैल्प पर लगा लें और फिर कुछ देर मसाज करें। अब स्कैल्प को वॉश कर लें। फर्क नज़र आएगा।

ड्राई बालों से निजात

शैम्पू और चीनी को मिक्स करके स्कैल्प पर लगाने से रूखे बालों से छुटकारा पाया जा सकता है। यह मिश्रण बालों में नमी लाता है और बालों को सॉफ्ट बनाता है।

बालों की ग्रोथ बढ़ाए

बालों की ग्रोथ बढ़ाने में शैंपू व शक्‍कर का मिश्रण लाभदायक होता है। हर सप्ताह इसे बालों में 2 से 3 बार लगाएं। ऐसा करने से बाल सिल्‍की व मुलायम बन जाएंगे।

डैंड्रफ से छुटकारा

सिर की रूसी दूर करने के लिए शैंपू में चीनी मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें और फिर स्कैल्प पर लगाएं। ऐसा करने से डैंड्रफ से निजात मिलेगा। यह प्रक्रिया हफ्ते में 2 से 3 बार अपनाएं।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...