Breaking News

मालवीय जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता: सचिन गौरी वर्मा

चौरी चौरा / गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के सरदार नगर में काशी हिन्दू विश्विद्यालय के संस्थापक एवं चौरी चौरा कांड के वकील महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के जयंती पर सचिन गौरी वर्मा, शुभम निषाद एवम विश्वजीत निराला द्वारा निबंध प्रतियोगिता आयोजित करवाया गया जिसका विषय था “चौरी चौरा प्रतिकार में महामना का योगदान”।

इस प्रतियोगिता में लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला एवं राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के बच्चों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में शिक्षक कनिक जी, शिवकुमार जी, राघव जी इत्यादि उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन बच्चों के बीच अपने चौरी चौरा के इतिहास को बताने का था एवम इसमें सहयोग रहा अमेरिका की गीता तिवारी जी, कल्पना सिंह जी और पुणे महाराष्ट्र की अनुपमा सिंह जी का।

ये सभी लोग महामना की बगिया अर्थात काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र है। इस कार्यक्रम का परिणाम एवम पुरस्कार वितरण समारोह 12 जनवरी 2022 को स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के शुभ अवसर पर किया जाएगा। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि बसडीला इंटर कॉलेज एवं राजकीय कन्या इंटर कॉलेज सरदार नगर के प्रधानाचार्य के साथ जल्द ही अमेरिका से गीत तिवारी एवम कल्पना सिंह जी वीडियो कॉल पर बात कर के गांव की बच्चियों के लिए और भी कार्यक्रम आयोजित करवाएंगी।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...