Breaking News

नरेन्द्र मोदी और योगी के नेतृत्व में बदल रहा है देश व प्रदेश- डॉ दिनेश शर्मा

• धारा 370 के हटने के बाद बदल गया है काश्मीर

• उत्तर प्रदेश की  विकास यात्रा का चल रहा है स्वर्णिम काल

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि धारा 370 के हटने के बाद काश्मीर आज पूरी तरह से बदल गया है। वहां पर शान्ति और खुशहाली  है। जिस लाल चौक पर सुरक्षा के बिना जाना संभव नहीं होता था वहाँ आज बिना किसी तामझाम के लोग जा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग धारा 370 के हटाने व उसके परिणाम पर सवाल उठाते थे आज उन्हें खुद ही इसका जवाब मिल गया है। जिस कश्मीर में कांग्रेस की सरकारों के समय में बिना सुरक्षा के लाल चौक तक जाना संभव नहीं था, आज कांग्रेस के नेता खुलेआम पैदल जाकर झंडा फहरा पाये हैं और पर हुई बर्फबारी में खेल सकें हैं।

काश्मीर में आया यह बदलाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की देन है। इसी प्रकार से नोटबंदी ने नकली नोट छापने वालों की कमर तोड दी है। यह असल बदलाव है जो भाजपा की सरकार लेकर आई है। जिसका सकारात्मक परिणाम आज पाकिस्तान की जर्जर अर्थव्यवस्था है। भाजपा लखनऊ महानगर कार्यसमिति के द्वितीय सत्र का उद्घाटन करते हुए उन्होंने समाज सेवा को जीवन का महानतम लक्ष्य बताया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता में इसके लिए जुनून होता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व  में देश व प्रदेश बदल रहा है।

संवैधानिक अधिकारों से वंचित बाल श्रमिक

मुख्यमंत्री जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं यह उनके व्यक्तित्व का विशेष गुण है। गोरखपुर में सपा सरकार के समय में हुए भाजपा के एक प्रदर्शन का जिक्र करते हुए डा शर्मा ने बताया कि  प्रदर्शन के लिए गए लोगों व प्रदर्शन से जुडे कार्यक्रम की व्यवस्था को एक दिन से भी कम समय में करने  की चुनौती जब सामने आई तो उन्होंने गोरखपुर में  मठ में महंत अवैधनाथ जी से सम्पर्क किया। महंत जी ने छोटे महंत से सम्पर्क करने का निर्देश दिया। जब छोटे महंत जी से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने हर तरह की व्यवस्था को एक दिन से भी कम समय में करने का न केवल भरोसा दिया बल्कि अगले दिन सुबह के पूर्व उन्हे पूरा भी करा दिया।

भूकंप से तबाह तुर्की: भारत ने सबसे पहले वायुसेना से भेजी मदद

यही छोटे महंत जी आज प्रदेश को आगे ले जा रहे हैं और आज भी वे कार्य को पूरा करने की उसी प्रतिबद्धता के  साथ यूपी  में बदलाव की बयार ला रहे हैं। आज प्रदेश में सुशासन है और माफियाराज पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। यह उत्तर प्रदेश की  विकास यात्रा का स्वर्णिम काल चल रहा है। आज उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। देश में सबसे अधिक मोबाइल यूपी में बन रहे हैं। सबसे बडा हवाई अड्डा भी यूपी में ही बन रहा है। तमाम एक्सप्रेस वे बन रहे हैं तथा  यूपी सबसे अधिक एक्सप्रेस वे वाला प्रदेश बन चुका है।

नरेन्द्र मोदी और योगी के नेतृत्व

जिस प्रदेश में विपक्ष की सरकारों के समय में अवैध तमंचे बना करते थे वहां आज डिफेन्स कारीडोर में आटोमैटिक राइफल बन रही है। उन्होंने कहा कि पहले देश के पायलट अगर पाकिस्तान की सीमा में रह जाते थे तो उन्हें वह बन्दी बना लेता था तथा छोडता नहीं था। इस बार जब  प्रधानमंत्री मोदी  के नेतृत्व वाले भारत का पायलट  पाकिस्तान की सीमा में रह गया  तो  हमारे प्रधानमंत्री के एक इशारे पर उसने हमारे पायलट को वापस जाने के लिए छोड दिया।

सामुदायिक रेडियो पर गूंज रही है आवाज़ “फरवरी दस, याद रखना बस”

यह देश की दुनिया में बढती हुई ताकत का उदाहरण है। बाद में डॉक्टर दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज के वार्षिक उत्सव में सम्मिलित हुए जहां हजारों छात्रों एवं अभिभावकों को संबोधित किया 26 जनवरी की परेड में शामिल हुए छात्रों को सम्मानित किया बाद में 1,000 से अधिक क्षमता वाले विशाल सभागार का लोकार्पण भी किया इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक नीरज बोरा एवं सदस्य विधान परिषद अवनींद्र सिंह भी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

मथुरा पहुंचे राजकुमार चाहर, पहले ट्रैक्टर का पूजन; फिर टटोला किसानों का मन

मथुरा के सौंख में ग्राम परिक्रमा यात्रा के कार्यक्रम में आए किसान मोर्चा के राष्ट्रीय ...