Breaking News

फेस पर होने वाले मुहांसों से परेशान हैं तो इन टिप्स की मदद से पाए खूबसूरत स्किन

खूबसूरती को निखारने के लिए गल्र्स ना जाने कितने उपाय हर रोज करती हैं। कभी पार्लर में घंटों समय बर्बाद करती हैं तो कभी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के माध्ययम से अपनी स्किन की केयर करती हैं लेकिन कई बार फेस पर होने वाले मुहांसें उनके फेस की सारी रंगत बिगाड़ देते हैं। जिसकी वजह से हमें चिड़चिड़ापन होने लगता है। यदि आप भी अपने फेस पर होने वाले मुहांसों से परेशान हैं तो हम आपको बता रहें हैं वो खास टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी अपने फेस को खूबसूरत व पिंपल फ्री बना सकते हैं।


हल्दी और एलोवेरा जेल- यदि आप भी अपने फेस पर होने वाले मुहांसों से परेशान हैं तो आप फेस पर हल्दी में एलोवेरा जेल मिक्स करके मुहासें पर लगाएं। इससे आपके फेस की रंगत तो निखरेगी साथ ही आपके फेस पर होने वाले मुहांसों से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा। इसे आप रात के समय सोने से पहले लगाएं और सुबह उठकर फेस वॉश करलें।

दूध और जायफल- यदि आप भी अपने फेस पर होने वाले मुहासों से परेशान हैं तो आप एक टी-स्पून जायफल में एक टी-स्पून कच्चा दूध मिलाएं और फेस पर बीस मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से आप फेस वॉश करलें ​इससे स्किन खूबसूरत व क्लियर हो जाएगी। साथ ही आपके फेस पर होने वाले मुहांसे व मुहांसों के निशान भी साफ हो जाएंगे।

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल- यदि आप भी अपने फेस पर होने वाले मुहासों से परेशान हैं तो ऐसे में मुल्तानी मिट्टी में आप गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं और फेस पर लगाएं। ऐसा आप तकरीबन पांच से दस दिन तक करें और आप पाएंगे कि आपके फेस पर होने वाले मुहासें कुछ ही दिन में बिल्कुल क्लियर हो जाएंगे

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...