Breaking News

हत्याकांड को अंजाम देने वाले पुलिस पकड़ से दूर

औरैया। फफूंँद थाना क्षेत्र के गांँव बरौआ निवासी एक सर्राफा व्यवसाई को शनिवार की शाम हमलावरों ने लूट के साथ गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले की अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना फफूंँद में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के शव को रखकर फोरलेन रोड जाम करने का प्रयास किया। लेकिन अधिकारियों के आश्वासन पर रोड जाम नहीं किया गया। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

क्षेत्र के ग्राम बरौआ निवासी तेज सिंह कुशवाहा (48) पुत्र विशंभर दयाल औरैया में फफूंँद रोड पर सर्राफा की दुकान किए हुए थे। शनिवार की शाम लगभग साढे़ 6 बजे दुकान बंद कर बाइक से पुत्र अभय के साथ घर जा रहे थे। तभी बीच रास्ते में बाइक सवार तीन लुटेरों ने बाइक आगे लगाकर हाथ में जेबरातों से भरा थैला मांगा।

जब उन्होंने मना कर दिया तो बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के दौरान मौजूद अभय ने बताया कि लुटेरों ने पिता को गोली मारने के बाद उन लोगों को भी दौड़ाया। लेकिन वह किसी तरह से वहां से भाग निकले। गोली लगने की जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे , और घायलावस्था में सर्राफा व्यवसाई को 50 शैय्या युक्त जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले की रिपोर्ट थाना फफूंँद में अज्ञात हत्यारोपितों के खिलाफ पंजीकृत कराई गई है।

रविवार को मृतक के गांव बरौआ पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल एवं सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीण हत्यारों को गिरफ्तार किये जाने की मांग कर रहे थे। जिस पर उपरोक्त अधिकारियों ने 4 दिन के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार किए जाने का भरोसा दिलाया।

इससे पूर्व आक्रोशित ग्रामीण शव को औरैया फफूंँद फोरलेन पर रखकर जाम लगाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा समझाने पर वह लोग मान गये। परिजनों एवं ग्रामीणों नहीं गांव में ही मृतक का दाह संस्कार कर दिया सर्राफा व्यवसाई की मौत सीट परिजनों में कोहराम मचा हुआ है अभी तक पुलिस प्रशासन हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है जिसके चलते पुलिस के हाथ खाली हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...