Breaking News

केंद्र की तरह ही प्रदेश का बजट होगा जन कल्याणकारी, जिले को भी मिलेगा काफी कुछ: मोती सिंह

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया केंद्रीय बजट जनउपयोगी बजट है। नौजवानों के अलावा शिक्षा, स्वच्छता आदि से जुड़े हुए बजट को केंद्र ने प्रस्तुत किया है। प्रदेश सरकार द्वारा भी जल्द प्रस्तुत किया जाना वाला बजट जन कल्याणकारी होगा।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र का प्रस्तुत किया गया पूरा बजट अच्छा है। कोरोना महामारी को पूरी तरह से नियंत्रित करने का विश्व का पहला देश भारत बना है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में प्रदेश को भी पूरा सम्मान दिया गया है। हर भारतीय के सर्वांगीण विकास को समर्पित बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत किया गया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। एमएसपी लगाकर किसानों की लागत मूल्य को डेढ़ गुना किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री मोती सिंह ने कहा कि एमएसएमई को प्रमोट किया जा रहा है। फिरोजाबाद का प्रसिद्ध चूड़ी उद्योग पूरे दुनिया में मशहूर है। इस कारण फिरोजाबाद को भी काफी कुछ मिलने वाला है तथा इससे उद्योगों को भी काफी प्रोत्साहन मिलेगा।

प्रभारी मंत्री से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने के प्रश्न पर उनका कहना था कि फिरोजाबाद में कोई भी किसान उनसे शिकायत करने नहीं आया है, सभी किसान केंद्र द्वारा लाए गए कानून से खुश हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शिकोहाबाद स्टेशन पर अन्य ट्रेनों के ठहराव के लिए भी केंद्र तक बात पहुंचाई जाएगी।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...