Breaking News

Omicron Variant से कई गुना घातक होगा कोरोना का डेल्टाक्रॉन वेरिएंट, साइप्रस के वैज्ञानिक ने किया ये बड़ा खुलासा…

कोरोना के नए-नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं. कोविड-19 म्यूटेट होकर नए स्वरूप में सामने आ रहा है. हाल ही में कोरोना का वेरिएंट ओमीक्रॉन पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है. इस बीच साइप्रस के एक वैज्ञानिक ने कोराना के नए स्ट्रेन का पता लगाया है.

यह कोरोना के डेल्टा ओमीक्रॉन वेरिएंट का मिश्रित रूप बताया गया है. इसे डेल्टाक्रॉन का नाम दिया गया है. ओमीक्रॉन को अब तक सबसे तेजी से फैलने वाला वेरिएंट बताया गया है. वहीं डेल्टा ने बीते साल कई देशों में मौत का तांडव मचाया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साइप्रस में अब तक डेल्टाक्रॉन के 25 मामले मिले हैं. हालांकि किसी भी देश ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है .साइप्रस विश्वविद्यालय में जैव प्रौद्योगिकी मॉलिक्यूलर वायरोलॉजी की प्रयोगशाला के प्रमुख डॉ ​लियोनडिओस कोस्त्रिकिस के अनुसार अस्पताल में भर्ती रोगियों के बीच म्यूटेशन की दर काफी अधिक थी. यह नए वेरिएंट की ओर इशारा करता है.

इस समय भारत सहित पूरी दुनिया के ओमीक्रॉन वेरिएंट () से जूझ रही है. भारत में रविवार को कोरोना के 1,59,632 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में कोरोना के 2 लाख से अधिक मामले सामने आ सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...