Breaking News

दिल्ली में घर का सपना होगा साकार, डीडीए लांच करने जा रहा ये योजना

देश की राजधानी दिल्ली में अपना खुद का घर लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) आपके लिए अफॉर्डेबल दाम वाले करीब 14 हजार फ्लैट्स की बिक्री के लिए हाउसिंग योजना लेकर आने जा रहा है। ये वो फ्लैट्स हैं जो पुरानी योजनाओं में नहीं बिके थे।

डीडीए अब पुरानी योजनाओं की खामियों को दूर करके इन्हें दोबारा से लोगों के लिए लॉन्च करेगी। सब कुछ ठीक रहा तो यह योजना इस माह के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

इसमें ज्यादातर फ्लैट वो होंगे, जहां पर पहले से बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं। मसलन, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सुविधा मिलेगी, जलापूर्ति की सुविधा रहेगी। मेट्रो कनेक्टिविटी व सार्वजनिक परिवहन के अन्य माध्यमों से भी कनेक्टविटी मिलेगी। इसमें ज्यादातर फ्लैट नरेला व सिरसपुर इलाके के होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर डीडीए फ्लैट्स वाले इलाके में पुलिस बूथ व थानों के लिए भी जमीन का आवंटन कर रही है।

डीडीए अधिकारियों के मुताबिक, बचे हुए फ्लैट्स को लेकर इस सप्ताह अधिकारियों की एक बैठक हो सकती है। फ्लैट्स की कीमत बाजार की कीमत के अनुरूप होगी।

इसमें क्या रियायतें मिलेगी इस पर अधिकारियों की होने वाली बैठक में फैसला होगा। योजना पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। इसमें वे भी आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास दिल्ली में पहले से मकान हैं। हालांकि, उनके मकान का आकार 67 वर्गमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- अनूप जलोटा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे सात-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव ...