Breaking News

कुम्हारावां इंटर कॉलेज पहुंचा नशामुक्ति का अमृत कलशत, करीब 650 स्टूडेंट्स व टीचर्स ने आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प

बीकेटी/लखनऊ। देश व्यापी ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत बुधवार को कुम्हारावां इंटर कॉलेज में संकल्प सभा आयोजित हुई। राजधानी लखनऊ के सीमावर्ती कस्बा कुम्हारावां में तकरीबन 650 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

संकल्प सभा में ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने कहा कि यदि हमारी भावी पीढ़ी जीवन पर्यंत किसी प्रकार का कोई नशा नहीं करेगी तो कुछ वर्षों बाद भारत भूमि नशे से मुक्त हो जाएगी। यदि आपके घर में कोई व्यक्ति खैनी, गुटखा, सिगरेट, शराब, गांजा, भांग, चरस, अफीम सहित अन्य प्रकार का कोई #नशा करता है तो आप उसे समझाने की कोशिश करिये। सब लोग अपने घर पर ‘मेरा परिवार नशामुक्त परिवार’ वाला पोस्टर बनाकर लगा दीजिए।

नागेन्द्र ने बच्चों ने कहा कि इस आंदोलन के सूत्रधार मोहनलालगंज के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर हैं। वहीं, लखनऊ जिले के प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल हैं। इन लोगों का स्पष्ट मानना है कि नशे की दुकान बंद होने की राह देखने के बजाय हम सब खुद नशामुक्त हों। हम अपनी भावी पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिये ‘नशामुक्ति अमृत कलश’ लेकर गांव-गांव घूम रहे हैं।

ब्लॉक प्रभारी चौहान ने कि विद्यार्थियों से कहा कि तम्बाकू-गुटखे की पहली चुटकी, सिगरेट-चिलम की पहली फूंक और बियर-शराब की पहली घूंट से जीवन भर दूर रहें। तभी भारत नशामुक्त हो सकेगा। इस संकल्प सभा के आयोजन में कॉलेज के प्रधानाचार्य शिवेंद्र सिंह व जिला प्रभारी के सहयोगी अभिषेक अवस्थी ने अहम भूमिका अदा की।

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...