Breaking News

औरैया में मरीज के परिजनों ने चिकित्सक व स्वास्थ्य स्टाफ को किया सम्मानित

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच कोविड फैसिलिटी में मिल रही अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं व सुविधाओं के बीच स्वस्थ्य होने वाले मरीज के परिजनों ने गुरुवार को चिकित्सक व स्वास्थ्य स्टाफ को सम्मानित करने का कार्य किया है।

आधिकारिक तौर पर गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार आज जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी में उपचार हेतु भर्ती एक मरीज के पूरी तरह से ठीक होकर घर वापस जाने से पहले उसके परिजन लाल प्रबल प्रताप सिंह ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना मरीजों एवं उनके तीमारदारों की सुविधा हेतु जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए निःशुल्क सेवा शिविर में 10 हजार रुपए दान में दिए एवं चिकित्सक व स्वास्थ्य स्टाफ को सम्मानित कर तहे दिल से धन्यवाद दिया। वहीं एक अन्य मरीज के परिजन शिवपाल सिंह राजपूत ने 21 सौ रूपये सेवा शिविर में दान किए।

वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) और सौ शैय्या एल-टू कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया। आईसीसीसी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्विलांस अधिकारी डाक्टर शिशिर पुरी को निर्देश दिए कि वह होम आइसोलेशन के मरीजों से नियमित तौर पर बात करते रहें और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछते रहे। यदि उन्हें कोई दिक्कत आ रही है तो उचित चिकित्सीय सलाह एवं दवाई आदि मुहैया कराई जाये। उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर 24 घंटे एक्टिवेट रहे, यदि मरीजों या अन्य व्यक्तियों द्वारा संपर्क किया जाता है तो तत्काल रिस्पांस किया जाए। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर आदित्य सिंह को निर्देश दिए कि वह समय-समय पर कोविड कन्ट्रोल सेंटर के नंबरों पर कॉल करके चेक करते रहें।

जिलाधिकारी ने समस्त सेक्टर अधिकारी बीडीओ को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र में बनाई गयी निगरानी समितियों के साथ समय-समय पर बैठक कर उन्हें उचित दिशा निर्देश देते रहे जिससे कि वह बेहतर से बेहतर काम कर सकें। उन्होंने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय पहुंचकर कोरोना मरीजों एवं उनके तीमारदारों के लिए शुरू की गई कैंटीन का शुभारंभ किया, इस दौरान एसडीएम रमेश यादव को निर्देश दिये कि इस कैंटीन में काढ़ा, खिचड़ी, खाना आदि जो भी बनाया जाए वह समय से मरीजों व उनके तीमारदारों को दिया जाए।

उन्होंने मरीजों की आवश्यकता हेतु एसडीएम रमेश यादव को दवाइयों की मेडिकल किट दी एवं निर्देश दिए कि यह मरीजों को आवश्यकतानुसार दी जाये। उन्होंने कोविड फैसिलिटी इंचार्ज डॉक्टर प्रमोद कटियार को निर्देश दिए कि वे अल्ट्रा साउंड एवं अन्य जांच की रिपोर्ट मरीजों को समय से उपलब्ध कराएं, किसी मरीज को कोई परेशानी ना हो। इस मौके पर सदर तहसीलदार राजकुमार व नायब तहसीलदार पवन कुमार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...