Breaking News

भोजपुरी जगत के कॉमेडी किंग “सी पी भट्ट” लोगों की पहली पसंद…

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शक्स की जिन्होंने अभिनय के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। चाहे बात हो कॉमेडी, इमोशन, नाटक, नकारात्मक चरित्र की, हर कैरेक्टर में फिट हो जाते हैं सिनेस्टार “सी पी भट्ट”। अभिनेता “सी पी भट्ट” ना सिर्फ भोजपुरी जगत में बल्कि पूरे इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है लेकिन इनको इनके अभिनय की सही पहचान भोजपुरी सिने जगत से ही मिली है। यह भोजपुरी जगत में कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर है।

अभिनेता “सी पी भट्ट” का जन्म 29 जुलाई को गोरखपुर जिले के सहजनवा तहसील के पुण्डा नामक गांव मे एक मध्यम वर्ग परिवार मे हुआ था। अभिनेता “सीपी भट्ट” बचपन से ही रंगमंच करते आ रहे हैं। खास बात ये भी है की इनके पिता और बड़े भाई भी रंगमंच करते हैं। इन्होने बीए, एलएलबी तक की शिक्षा भी ली हैं। अभिनेता “सी पी भट्ट” ने भोजपुरी फिल्म “पिया तुहसे नैना लागे” से अपने फिल्मी सफर का आगाज किया और आज लगभग 250 से ज्यादा फिल्मे कर चुके हैं। जिसमे भोजपुरी के अलावा हिंदी, दक्षिणी आदि फिल्में भी शामिल हैं तथा अभिनेता “सी पी भट्ट” ने गंगा चैनल पर चलने वाली लोकप्रिय सिरियल “बगल वाली जान मारेली”) में भी अपने अभिनय का जौहर दिखा चुके हैं। अभिनेता “सी पी भट्ट” ने (मैक्स इंश्योरेंस, ग्रीन प्लाईवुड, बीबीसी, कान्डोम,7अप ठंडा) जैसी बेहतरीन कंपनियों के लिए विज्ञापन भी कर चुके हैं।

अभिनेता “सी पी भट्ट” (दबंग सरकार, साजन चले ससुराल, नागिन, इच्छाधारी, लवारिश, मुकद्दर, कुली नंबर वन, दूल्हे राजा, घरवाली बाहरवाली, सुहाग) आदि जैसी सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं जिसमें इनके अभिनय की तारिफ हर किसी ने की हैं और इन्ही से (सीपी फिट पिक्चर हीट) वाली कहावत भोजपुरी सिने जगत मे प्रचलित होने लगी। इन्होने इन फिल्मों में कॉमेडी के अलावा नकारात्मक कैरेक्टर से भी लोगों का दिल जीता। बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो अभिनेता “सी पी भट्ट” ने एक से बढ़कर एक बॉलीवुड फिल्में भी कर चुके हैं जिसमे (संजय दत्त स्टारर फिल्म “ईएमआई”, कुल नहीं हाट है हम, गलोब्ल बाबा, रहस्य, रघुवीर यादव स्टारर फिल्म “जैकलीन आईएम कमिन्ग,”उन्स” जिसे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल मे 10 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं। इस फिल्म (उन्स) में अभिनेता “सी पी भट्ट” विलेन के किरदार मे नजर आए थे।

इन सभी बॉलीवुड फिल्मों में उनके अभिनय को सबने खुब सराहा है। अभिनेता “सी पी भट्ट” को दो बार बेस्ट कामेडीयन सन् (2012, 2018) और दर्जनों बार सम्मान समेत, पूर्वान्चल सम्मान, भिखारी ठाकुर सम्मान से भी नवाजे जा चुके हैं। इन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी), भारतेंदु नाट्य एकेडमी (बीएनए), संगीत नाट्य एकेडमी (एसएनए) जैसी बेहतरीन संस्थानों से कार्यशाला भी किए हैं।

जहां एक तरफ भोजपुरी सिनेमा में दिन पर दिन कॉमेडियन/कलाकारो की संख्या बढ़ती जा रही हैं वही सिनेस्टार “सी पी भट्ट” भोजपुरी सिनेमा में अपनी एक अलग मुकाम बना लिए हैं। भोजपुरी सिनेमा में जब भी कॉमेडी की बात होती हैं और “सी पी भट्ट” का नाम ना आए ऐसा मुमकिन नहीं है। हम कह सकते हैं कि एक कॉमेडी में अभिनेता “सी पी भट्ट” की बादशाहत अभी भी कायम हैं और वे लोगो की पहली पसंद है।

रिपोर्ट- रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

फिर दिखा किंग खान का खास अंदाज, केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के साथ बिताया कीमती वक्त

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान हर तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों के ...