Breaking News

फ्लोर टेस्ट से बचने वाली कमलनाथ सरकार पर भोपाल के पूर्व सीएम ने कसा तंज़, कही ये बड़ी बात

भोपाल  के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए बोला है कि प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी है व इसी कारण से फ्लोर टेस्ट से बचना चाह रही है।

शिवराज बोले, ‘मध्य प्रदेश सरकार बहुमत खो चुकी है। हम सोमवार को विधानसभा में सरकार से बहुमत साबित करने की मांग करेंगे। सीएम यह कह चुके हैं कि वे फ्लोर टेस्ट चाहते हैं, फिर इससे भाग क्यों रहे हैं। हमारी मांग सिर्फ फ्लोर टेस्ट कराने की है। ‘ बता दें कि भाजपा के सभी विधायक भी देर रात जयपुर से भोपाल पहुंच गए।

सीएम कमलनाथ द्वारा बीजेपी पर विधायकों को बंधक बनाने के आरोप पर जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा, ‘किसी भी विधायक को बंधक नहीं बनाया गया है, प्रदेश सरकार इन्हें सुरक्षा प्रदान क्यों नहीं कर पा रही। ‘

गौरतलब है कि का बजट सत्र सोमवार से प्रारम्भ हो रहा है। सत्र में गवर्नर का अभिभाषण होगा लेकिन फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर संशय बरकारार है। दरअसल, विधानसभा की कार्यसूची में बहुमत परीक्षण का विषय नहीं है। केवल गवर्नर के अभिभाषण का जिक्र है।

इधर, विधायक दल की मीटिंग में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने बोला कि 21 विधायक बंधक बना लिया गया तो फ्लोर टेस्ट का क्या औचित्य? ऐसे में सवाल यह भी है क्या कमलनाथ गवर्नर के आदेश की अनदेखी करेंगे। उधर, फ्लोर टेस्ट पर विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति का बोलना है कि कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, ये काल्पनिक प्रश्न है। गवर्नर आदेश दे सकते हैं या नहीं, इसकी व्याख्या भी सोमवार को होगी।

कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार
कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार है। बेंगलुरू से बाकी 16 बागियों ने भी स्पीकर को चिट्ठी भेजकर बोला कि भोपाल नहीं लौटेंगे, त्याग पत्र मंजूर करें। भाजपा ने एक व्हिप जारी करके अपने विधायकों को सोमवार को विधानसभा में मौजूद रहने व भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए बोला है। भोपाल में गवर्नर से रविवार को भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा व गोपाल भार्गव ने मुलाक़ात की। हाथ उठवाकर वोटिंग की मांग की। उन्होंने बोला कि स्पीकर गवर्नर की बात मानने के लिए बाध्य है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...