Breaking News

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन ऑल टाइम हाई पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में उंचाई बरकरार

शेयर बाजार आज यानी गुरुवार को हरे निशान में खुला. इसकी वजह से आज सेंसेक्स और निफ्टी ने ऊंचाई का नया शिखर कायम किया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 64 अंक की तेजी के साथ 52,968.89 पर खुला था. लेकिन सुबह 11 बजे के आसपास सेंसेक्स अंकों की उछाल के साथ यह 53,229.38 पर चला गया जो इसका अब तक का ऊंचाई का रिकॉर्ड है.

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत हुई। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 150 अंकों की बढ़त के साथ एक बार फिर 53 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया। वहीं, निफ्टी की बात करें तो 40 अंक की मजबूती के साथ 15,900 अंक के स्तर पर है।

जोमैटो के आईपीओ खुलने का आज दूसरा दिन है. आज इसका आईपीओ 1.2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुका है. कंपनी इस आईपीओ के द्वारा 9,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इसके लिए प्राइस बैंड 72-76 से रुपये है.

बीएसई इंडेक्स पर शुरुआती कारोबार में आईटी सेक्टर के शेयर में उछाल देखने को मिला। एचसीएल, टेक महिंद्रा, टीसीएस और इन्फोसिस के शेयर ग्रीन जोन में थे तो वहीं, एलएंडटी के अलावा बैंकिंग शेयर में भी बढ़त दर्ज की गई। लाल निशान पर रहने वाले शेयरों में महिंद्रा, टाइटन, एशियन पेंट शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...