Breaking News

नोएडा में कोरोना वायरस का चौथा मामला आया सामने, 150 तक पहुंची देशभर में संख्या

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति हाल ही में इंडोनेशिया से वापस लौटा था। इसके बाद नोएडा में इस जानलेवा वायरस के चार मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देशभर में यह संख्या 150 तक पहुंच गई है। इनमें 24 विदेशी हैं, जबकि देश में तीन लोगों की इस वायरस से मौत हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 42 पॉजिटिव केस हैं।

गौतम बुद्ध नगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा कि नोएडा के सेक्टर 41 में इंडोनेशिया से लौटे शख्स का कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला है। उसका चार दिन पहले ही सैंपल लिया गया था। कोरोना से संक्रमित इस मरीज को रात में ही जीआईएमएस ग्रेटर नोएडा में भर्ती कराया गया है और उसके घर और उसके आस-पास के घरों को सैनिटाइज कराया गया है।

इससे पहले बीते शुक्रवार को नोएडा में कोरोना का पहला मामला सामने आया था।नोएडा के प्राइवेट फर्म में काम करने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया था। नोएडा के सीएमओ ने जानकारी दी थी कि नोएडा की एक प्राइवेट फर्म में काम करने वाले व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है।

वहीं, मंगलवार को नोएडा में एक महिला समेत दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। महिला नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसाइटी की है, जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई है और 4 दिन से जिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं, दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और वो भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बीबीसी जलियांवाला बाग में अंग्रेजों द्वारा किए गए नरसंहार पर डाक्यूमेंटरी बनाए!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वर्षों से भारत और भारतीय नेताओं को बदनाम ...