Breaking News

IndvsAus: तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया को मिली इतने रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का 3 तीसरा मैच खेला जा रहा है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। इस मैच में जीत को लेकर दोनों टीमें एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहीं, क्योंकि सीरीज में बढ़त बनाने के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम है।

ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त भी ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे। उसने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दिया और दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशैन 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (13) और विल पुकोवस्की (10) के विकेट खोए हैं। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया है।

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 338 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिया। जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिये। वहीं मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला। जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

आपको बता दें कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज को में 1-1 से बराबर है। एडिलेड में पहला मैच ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था, जबकि भारत ने मेलबर्न में दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज बराबर कर दी। फिलहाल चार टेस्ट मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। अब बारी लीड लेने यानी बढ़त हासिल करने की है और इसके लिए दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी है।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...