Breaking News

स्मार्ट सिटी के लिए महासमिति ने दिए सुझाव

लखनऊ। गोमती नगर जनकल्याण महासमिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें महासचिव डॉ. राघवेन्द्र शुक्ला ने ‘स्वच्छगोमती नगर, स्मार्ट गोमती नगर बनाने के लिये सबसे पहले विद्युत लाइनों को अण्डरग्राउण्ड किये जाने की मांग सरकार से की है। उन्होंने पदाधिकारियों से चर्चा के बाद बताया कि सभी विद्युत लाइनों को अण्डर ग्राउण्ड करने के लिये पावर कारपोरेशन से अनुरोध किया गया है। बिजली की कमी को दूर करने के लिये गोमती नगर के सभी मार्ग प्रकाश बिन्दुओं को एलईडी में बदला जाये। एलईडी लाइटें लगाने से नगर निगम को लाखों रूपये प्रति ऊर्जा की बचत होगी जिसे नगर निगम नगर के अन्य विकास कार्यों में लगा सकता है। गोमती नगर में अवैध डेयरियां और मुख्य सड़कों से कूड़ाघरों को हटाने की भी मांग की गयी।

महासचिव ने बताया कि गोमतीनगर के निवासियों के लिये स्वच्छता,शुद्ध पेयजल, विद्युत सुगम यातायात, सड़क व नालियों का निर्माण,नालों की सफाई,छुट्टा जानवरों से निजात,महिलाओं एवं नागरिकों को सुरक्षा के लिये सबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकों का आयोजन करके कार्रवाई की जा रही है। बैठक में गोमती नगर में बन्दरों व आवारा कुत्तों के आतंक पर चिन्ता जतायी गयी।

बैठक में महासमिति के डॉक्टर बीएन सिंह, आरएल पांडेय, आलोक मिश्रा राजेश श्रीवास्तव, सीजी नायर, जेएन मिश्रा, एससी महालिया, केके मौर्य, राम दयाल मौर्य, डॉ. पशुपति पांडे, आरएन त्रिवेदी उपस्थित रहे। अध्यक्ष डॉ. बीएन सिंह ने उपस्थित सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

विश्वास खण्ड 3 की कार्यकारिणी

आज शिवाजी पार्क में उपखंड समिति विश्वास खंड 3 के नए कार्यकारिणी का चुनाव चुनाव अधिकारी श्री गणेश शंकर पांडेय सेवानिवृत्त न्यायाधीश तथा महासमिति के सचिव आलोक मिश्र पर्यवेक्षक की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। चुनाव प्रक्रिया में चालीस सदस्यों की उपस्थिति रही।

कार्यकारिणी का विवरण निम्न है- अध्यक्ष जीसी शर्मा, सचिव अमित शर्मा, कोषाध्यक्ष वीके मिश्र, उपाध्यक्ष एनके शर्मा, संगठन सचिव पूनम गुप्ता, सहायक सचिव बीना शर्मा, सांस्कृतिक एवं प्रचार सचिव पुष्पलता तिवारी।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...