Breaking News

इस प्रदेश की सरकार ने फिल्म ‘थप्पड़’ के रिलीज़ होने से पहले ही किया ये बड़ा ऐलान, जरुर पढ़े

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने घरेलू हिंसा के सामाजिक विषय पर बनी फिल्म ‘थप्पड़’ (Thappad) के सिनेमा टिकट पर राज्य माल एवं सेवा कर (SGST) से तीन महीने की छूट प्रदान करने का आदेश मंगलवार को जारी किया। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी यह हिन्दी फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। इंदौर (Indore) में वाणिज्य कर विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि तापसी पन्नू की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म के कथानक और इसकी अन्य समाज उपयोगी खासियतों के चलते इस सिनेमाई कृति को एसजीएसटी से मुक्त किया गया है। यह छूट 28 फरवरी (शुक्रवार) से 27 मई तक जारी रहेगी।

प्रदेश सरकार के खजाने में पहले जमा करनी होगी राशि
उन्होंने बताया कि सूबे के सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालकों से कहा गया है कि वे फिल्म ‘थप्पड़’ के टिकट पर दर्शकों से एसजीएसटी की रकम न वसूलें। अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के मुताबिक सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालकों को कर छूट की यह राशि पहले प्रदेश सरकार के खजाने में जमा करनी होगी। बाद में यह रकम प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें लौटा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सिनेमा के टिकटों पर 18 प्रतिशत की दर से माल एवं सेवा कर (GST) वसूला जाता है। इसमें नौ-नौ प्रतिशत की दर राज्य माल एवं सेवा कर और केंद्रीय माल एवं सेवा कर (CGST) शामिल होता है। फिल्म में तापसी पन्नू उच्च-मध्यम वर्ग की उस शिक्षित महिला के किरदार में हैं जिस पर अपने पति के थप्पड़ मारने के बाद भी वैवाहिक रिश्ते को निभाने के लिए जोर डाला जाता है।

‘भूमिका से बाहर आने में लगा वक्त’
फिल्म ‘थप्पड़’ में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को तमाचा मारे जाने का दृश्य चर्चा में है। फिल्म की पहली झलक में भी यही दृश्य इस्तेमाल किया गया था। हाल में एक इंटरव्यू में तापसी ने कहा, ‘फिल्म ‘थप्पड़’ में अपने किरदार से बाहर निकलने और सामान्य होने में काफी समय लगा था।’ उनका यह भी कहना है कि यह किरदार उनके सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक है। तापसी के मुताबिक, ‘मेरे साथ ऐसा होता रहता है कि मैं जब भी कोई रोल करती हैं, तो भावनात्मक रूप से इस कदर जुड़ जाती हूं कि उस किरदार से बाहर निकलने में मुझे समय लगता है।

About News Room lko

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...