Breaking News

मैसूर के अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति मंदिर में होगी प्राण प्रतिष्ठिता, मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाई है रामलला की मूर्ति

अयोध्या। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मैसूर के मूर्तिकार द्वारा बनाई गई मूर्ति का चयन कर लिया गया है। मूर्ति में श्रीराम के साथ माता सीता, लक्ष्मण व हनुमानजी श्याम रंग में नजर आ रहे हैं।

👉जगन्नाथ मंदिर में आज से ड्रेस कोड लागू, फटी जींस, स्कर्ट पहनने पर रोक

इस बात की जानकारी बेंगलुरु के भाजपा सांसद पीसी मोहन ने साझा की है। उन्होंने नए वर्ष के पहले दिन सोशल मीडिया के सबसे प्रतिष्ठित प्लेटफार्म एक्स पर मूर्तियों के साथ बैठे मूर्तिकार अरुण योगीराज की तस्वीर डालते हुए लिखा है कि अरुण द्वारा बनाई गई मूर्ति का चयन कर लिया गया है।

मैसूर के अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति मंदिर में होगी प्राण प्रतिष्ठिता, मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाई है रामलला की मूर्ति

बता दें कि रामलला की तीन अलग-अलग मूर्तियों को तैयार करने का काम चल रहा था। राजस्थान के सफेद संगमरमर के पत्थर पर मूर्तिकार सत्यनारायण पांडे की टीम काम कर रही थी। जबकि कर्नाटक के श्यामशिला को खुद मूर्तिकार अरुण योगीराज लेकर यहां पहुंचे थे। इसके अलावा कर्नाटक के तीन और पत्थर आए थे, जिसमें से एक पत्थर पर गणेश भट्ट की टीम मूर्ति बनाने का काम रही थी।

👉‘अगले कुछ दिनों में सीट बंटवारे पर स्थिति होगी साफ’, इंडिया गठबंधन से जुड़े दलों ने कही ये बात

गत दिनों मूर्ति के चयन की बात भी सामने आई थी, लेकिन स्पष्ट कुछ भी नहीं हो रहा था। सोमवार को भाजपा सांसद की ओर से तस्वीर जारी करने के बाद से रामभक्तों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

इस बाबत जब विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तीन मूर्तियां बनाई गई हैं, जिसमें दो श्यामशिला व एक संगमरमर के पत्थर की है।

👉नये साल पर राम नगरी में राम नाम की रही गूंज, श्रद्धालुओं ने विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना किया

मूर्तिकारों में अरुण योगीराज भी शामिल हैं। हालांकि अभी मूर्ति के अंतिम चयन को लेकर ट्रस्ट की तरफ से कोई अंतिम घोषणा नहीं की गई है, हां यह जरूर है कि मूर्तियों को लेकर गम्भीर मंथन हुआ है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...