Breaking News

विभिन्न प्रकार के पेंशनरों की बढ़ायी गयी पेंशन, धनराशि पाकर खिल उठे चेहरे

चन्दौली। आज बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा वृद्वावस्था पेंशन,विधवा पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन योजना के लाभार्थियों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये सम्बोधित करते हुए उक्त पेंशन योजनाओं की बढायी गयी धनराशि से अवगत कराते हुए बताया गया कि पूर्व में वृद्वावस्था पेंशन,विधवा पेंशन एवं दिव्यांगजनों को पेंशन की धनरााशि 500.00 प्रतिमाह मिलती थी जिसे बढाकर उ0प्र0 सरकार द्वारा 1000.00 रू0 करने के साथ ही कुष्ठावस्था पेंशन की धनरााशि 2500.00 प्रतिमाह से बढाकर 3000.00 की गयी।


जनपद में वृद्वावस्था पेंशन के 86,702 लाभार्थी, विधवा पेंशन के 30,016 लाभार्थी एवं दिव्यांग पेंशन के 11580 लाभार्थियों को पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा समस्त प्रकार की पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से तीन माह की पेंशन 3000.00 की धनरााशि सीधे खातों में अन्तरित की गयी।

उक्त कार्यक्रम को एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देखा गया। वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान उक्त समस्त योजनाओं के 05-05 लाभार्थी भी मौजूद रहे तथा कार्यक्रम का प्रसारण देखा। इस दौरान जिलाधिकारी संजीव सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण,जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेन्द्र सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी इन्द्रावती देवी एवं जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी राजेश नायक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल, कांग्रेस ने की निंदा; भाजपा सरकर की अनीतियों का भर चुका है घड़ा- श्रीनेत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह के एन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *