Breaking News

अदिति सिंह की विधायकी हो सकती है रद्द, कांग्रेस ने स्पीकर को दिया नोटिस

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने की ठान ली है। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को नोटिस भेज दिया गया है। कांग्रेस की विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने ये नोटिस यूपी सदस्य दल परिवर्तन की निर्भरता नियमावली 1987 के तहत ये नोटिस दिया है।

कांग्रेस ने रायबरेली से अपनी विधायक अदिति सिंह के विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने पर सख्त कदम उठाते हुए नोटिस जारी किया था। कांग्रेस ने इस विशेष सत्र का बहिष्कार किया था, इसके बावजूद अदिति सिंह इस सत्र में शामिल हुई। इसके बाद कांग्रेस ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

उनका सत्र में शामिल होना अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि माना गया। साथ ही, अदिति से दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया। कांग्रेस विधायक गांधी जयंती के मौके पर भी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में अनुपस्थित रहीं।

अदिति के पार्टी लाइन से उपर उठ कर विशेष सत्र में शामिल होने से सदन में उस समय मौजूद रहे विधायक आश्चर्यचकित हो गये थे। अदिति ने सदन में अपनी बात रखने के बाद बाद संवाददाताओं को बताया था कि उन्होंने केवल विकास और सतत विकास के लक्ष्य के बारे में अपने विचार रखे हैं।

अदिति के इस कदम के बाद रायबरेली में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि अदिति पार्टी से इस्तीफा दें। कार्यकर्ता अदिति के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे। इस बीच, विशेष सत्र में शामिल होने के एक ही दिन बाद अदिति को‘वाई प्लस’सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...