Breaking News

महापौर ने सपा पार्षदों के संग की बैठक, किया परिवार के सदस्यों की भांति कार्य करने का वादा

लखनऊ। आज महापौर सुषमा खर्कवाल की अध्यक्षता में नगर निगम मुख्यालय अंतर्गत राजकुमार श्रीवास्तव हॉल में सपा पार्षदों के साथ एक बैठक आहूत की गयी। बैठक में विपक्ष दल के प्रत्येक पार्षद से बारी-बारी वार्ता कर उनके क्षेत्र की समस्याओं को सुना गया एवं उनके जल्द से जल्द निस्तारण हेतु आश्वस्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

👉नहरो के टेल तक पानी पहुंचाकर किसानों को उनकी आवश्यकतानुसार समय पर पानी मुहैया कराया जाए: स्वतंत्र देव सिंह

इस दौरान विपक्ष के सभी पार्षदों ने भी विश्वास दिलाया कि वे महापौर के नेतृत्व में एक परिवार की भांति कार्य कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और लखनऊ के विकास हेतु कंधे से कंधा मिला कर चलेंगे। महापौर के कार्यों एवं नीतियों से प्रभावित होकर सभी पार्षदों ने नगर निगम को अपना परिवार और महापौर को इस परिवार का मुखिया बताया।

Mayor held a meeting with SP councilors, promised to work like family members

उक्त बैठक में सभी पार्षदों ने महापौर के समक्ष अपने अपने वार्ड से संबंधित समस्याओं जैसे, पेयजल, मार्ग प्रकाश, दुषितजलापूर्ती, सड़क एवं नाले नली और साफ सफाई इत्यादि के विषयों को सामने रखा, जिस पर महापौर द्वारा समस्त समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सभी लरहड़ों को आश्वस्त किया और संबंधित अधिकारियों को अवगत कराते हुए समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

महापौर ने सपा पार्षदों के संग की बैठक किया परिवार के सदस्यों की भांति कार्य करने का वादा

उक्त बैठक में महापौर ने कहा कि नगर निगम किसी दल या राजनीतिक पार्टी का नही बल्कि आम जनता का है। हम सब भले ही राजनीतिक पार्टियों की विचारधारा से जुड़े हैं, जिसका मैं सम्मान करती हूं लेकिन बात जब लखनऊ के विकास की आती है तब हम सभी को एक परिवार के सदस्यों की भांति कार्य करने की आवश्यकता है, जिससे कि लखनऊ को स्वच्छ्ता के पायदान पर प्रथम स्थान पर लाया जा सके, इस बात का सभी विपक्ष के पार्षदों ने पूर्ण रूप से समर्थन किया।

महापौर ने सपा पार्षदों के संग की बैठक किया परिवार के सदस्यों की भांति कार्य करने का वादा

उक्त के अतिरिक्त महापौर ने सभी पार्षदों को एक-एक समर सेबल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।साथ ही 50-50 स्ट्रीट लाइटों में से शेष बची लाइटों को उपलब्ध कराने हेतु भी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। वहीं मार्गों, द्वार इत्यादि के नामकरण कराये जाने के विषय पर महापौर ने देश के लिए विशेष योगदान देने वाले महापुरुषों के नाम से प्रस्ताव बनाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम समाज की जमीनों को चिन्हित कर या कब्ज़ा मुक्त कराने हेतु भी योजना तैयार कर वृहद अभियान के माध्यम से कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया।

👉इजराइल में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ‘ऑपरेशन अजय’ शुरु

इसके अतिरिक् महापौर के नेतृत्व में वेंडिंग ज़ोन से सम्बंधित तैयार की गई योजना का सभी पार्षदों ने समर्थन किया।महापौर ने कहा कि वेंडिंग ज़ोन को व्यवस्थित करने की इस योजना में पार्षदों की भूमिका अहम रहेगी। उन्होंने सभी पार्षदों को जोनल अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य किये जाने हेतु निर्देशित किया। साथ ही महापौर द्वारा विस्तारित क्षेत्रों में भी विकास कार्य कराए जाने से आश्वस्त किया।

महापौर ने सपा पार्षदों के संग की बैठक किया परिवार के सदस्यों की भांति कार्य करने का वादा

महापौर ने कहा कि प्रत्येक माह इस प्रकार की बैठक कर विपक्षी दलों के पार्षद अपनी अपनी समस्याओं को मेरे समक्ष रख सकते हैं, आई जनहित की समस्त समस्याओं को निस्तारित करने के लिए सदैव कटिबद्ध रहूंगी।

About Samar Saleel

Check Also

अल्पसंख्यकों ने उठाई एक अलग राजनीतिक दल की मांग, कहा- सलाह पर विस्तार से हो रही चर्चा

बांग्लादेश में हिंसा तो थम गई, लेकिन तनाव अभी भी बना हुआ है। अल्पसंख्यक लगातार ...