Breaking News

 आतंकवादियों ने एक ट्रांसमिशन टावर को एक जोरदार धमाके से दिया उड़ा

अफगानिस्तान के पूर्वी परवान प्रांत के सालंग जिले में तालिबान के आतंकवादियों ने एक बड़ा हमला किया है. यहां आतंकवादियों ने एक ट्रांसमिशन टावर को एक जोरदार धमाके से उड़ा दिया. इस अटैक के बाद सारे काबुल में घनघोर अंधेरा छा गया है.

पुलिस की तरफ से दी गई ये जानकारी

बुधवार को हुए इस हमले में किसी के हताहत होने की समाचार नहीं है. इस हमले की जानकारी प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद सलीम नूरी ने बुधवार को दी.नूरी ने बताया, “तालिबान आतंकियों ने बुधवार तड़के काबुल से उत्तर में करीब 70 किलोमीटर दूर सालंग जिले में एक ट्रांसमिशन टावर में विस्फोट कर दिया जिसके कारण काबुल अंधेरे में डूब गया.

टावर की मरम्मत का प्रारम्भ हुआ काम

अफगानिस्तान की क्षमता कंपनी ब्रेशना शिरकट ने एक बयान में कहा, “सालंग जिले के दक्षिणी हिस्से में 220 किलोवाट के ट्रांसमिशन टावर में आज तड़के लोकल समयानुसार 1.30 बजे विस्फोट कर दिया गया  इसके परिणामस्वरूप काबुल  कई अन्य प्रांत बिजली चले जाने से अंधेरे में डूब गए.” हालांकि, कंपनी ने बोला कि टावर की मरम्मत  काबुल की बिजली आपूर्ति को बहाल करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है.

टावर को उड़ाने की ये है दूसरी घटना

यह दूसरी बार है कि तालिबान पर पिछले एक महीने में ट्रांसमिशन टावर को उड़ाकर काबुल  अन्य प्रांतों में बिजली आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया गया है. अधिकारियों के अनुसार, पिछले हमलों में आतंकियों ने उत्तरी बागलान  कुंदुज प्रांतों में बिजली के टावरों को उड़ा दिया था, जिससे काबुल  11 अन्य प्रांतों में लगभग एक हफ्ते तक बिजली नदारद रही थी.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...