Breaking News

क्रिकेट खेलने के लिए पाक से ज्यादा असुरक्षित हिंदुस्तान है : एहसान मनी

क्रिकेट के मैदान पर हिंदुस्तान व पाक (India vs Pakistan) की प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है। मौजूदा समय में तनावपूर्ण संबंधों के चलते हिंदुस्तान ने पाक के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध समाप्त कर रखे हैं। इस बीच पाक क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष एहसान मनी (Ehasn Mani) ने एक बार फिर बचकाना बयान दिया है।

एहसान मनी ने बोला है कि क्रिकेट खेलने के लिए पाक से ज्यादा असुरक्षित हिंदुस्तान है। बीसीसीआई ने भी पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष को करारा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी है।

दरअसल, श्रीलंका व पाक (England vs Pakistan) के बीच कराची में टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में एहसान मनी (Ehsan Mani) ने बोला था, ‘हमने साबित कर दिया है कि पाक सुरक्षित है। अगर कोई यहां नहीं आ रहा है तो वो साबित करे कि पाक असुरक्षित है। मौजूदा समय में पाक की तुलना में हिंदुस्तान क्रिकेट खेलने के लिहाज से अधिक असुरक्षित है। ‘ उन्होंने बोला कि अब किसी को पाक की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। ये पाक में टेस्ट क्रिकेट के दोबारा उठ खड़े होने के लिहाज से टर्निंग प्वाइंट है।
बीसीसीआई ने बोला है कि एहसान मनी पाक में ज्यादा वक्त गुजारेंगे तब उन्हें सच्चाई पता चलेगी।

पाकिस्तान में रहेंगे तब पता चलेंगे वहां के हालात

के अनुसार, एहसान मनी (Ehsan Mani) के टिप्पणी का जवाब देते हुए बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘एक ऐसा आदमी जो अधिकांश समय लंदन में रहता है, उसका हिंदुस्तान में सुरक्षा को लेकर टिप्पणी करना ठीक नहीं है। वो तो पाक में सुरक्षा पर भी बात करने के लायक नहीं हैं। वह पाक में कठिन से ही रहते हैं। अगर वह पाक में अधिक समय बिताएंगे तब उन्हें पता चलेगा कि वहां असली दशा कैसे हैं। ‘
पाक में दस वर्ष बाद कोई टीम टेस्ट सीरीज खेलने गई थी। श्रीलंका को इस सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा।

दस वर्ष बाद हुई थी पाक में टेस्ट क्रिकेट की वापसी

श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश की टीम को जनवरी में पाक का दौरा करना है, लेकिन अभी इस दौरे पर असमंजस बना हुआ है। इस पर पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने बोला कि हम बांग्लादेश बोर्ड के साथ बात कर रहे हैं। सिर्फ बांग्लादेश ही नहीं, बल्कि सभी टीमों को इस बात में कोई शक नहीं रहना चाहिए कि पाक अपनी घरेलू सीरीज पाक में ही आयोजित करेगा। मुझे उम्मीद है कि बांग्लादेश की टीम पाक का दौरा करेगी। बता दें कि श्रीलंकाई टीम के दौरे के साथ ही पाक में दस वर्ष बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है। वर्ष 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाक में कोई टीम टेस्ट खेलने नहीं गई थी।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...