Breaking News

चौकी इंचार्ज ही बने नये थानाध्यक्ष, अभी चौकियों को ही दिया जा रहा थाने का रूप, स्टाफ में की गयी बढ़ोत्तरी

बिधूना। शासन द्वारा जिले में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाये जाने के लिए बिधूना तहसील में नये बनाये गये दो थानों ने अपना काम करना शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने देर रात्रि जारी आदेश में दोनों रिपोर्टिंग चौकियों के प्रभारी को ही वहां का थानाध्यक्ष बना दिया है। इसके अलावा एक-एक दरोगा समेत 5-5 लोगों का अन्य स्टाफ भी तैनात किया है। दोनों चौकियों को रंग-रोगन कर वहां पर थाने का नाम लिखवाये जाने का काम भी चल रहा है।

शासन द्वारा तहसील क्षेत्र की कोतवाली बिधूना के अंतर्गत आने वाली रिपोर्टिंग चौकी कुदरकोट व थाना बेला के अंतर्गत आने वाली रिपोर्टिंग चौकी सहार को उच्चीकृत कर थाना बनाया गया है। उक्त नये बने थाना कुदरकोट के आसपास करीब 40 गांवों में रहने वाली 94 हजार आबादी व थाना सहार आसपास करीब 32 गांवों में रहने वाली लगभग 80,000 आबादी प्रभावित होगी। दोनों चौकियों में पहले से एक-एक उपनिरीक्षक एवं 5-5 सिपाही तैनात हैं।

जबकि पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बीती देर शाम दोनों रिपोर्टिंग पुलिस चौकियों के प्रभारी कुदरकोट के मुलेन्द्र सिंह एवं सहार के सुधीर भारद्धाज को नवीन थानों का थानाध्यक्ष बनाने के साथ दोनों थाना में एक-एक उपनिरीक्षक, एक-एक हेड कांस्टेबल, 2-2 कांस्टेबल एवं एक-एक आरक्षी की सीसीटीएनएस में नियुक्ति कर दी है। इसी के साथ दोनों थानों में एक-एक कार उपलब्ध करा दी गयी है। इसके अलावा दोनों चौकियों में रंगाई पुताई कर वहां पर थाना कुदरकोट व सहार लिखाया जा रहा है।

पुराने चौकी भवन में चलेंगे थाना – अभी जब तक नये थाना भवनों के निर्माण के लिए बजट नहीं आता है और भवन का निर्माण नहीं हो जाता तब तक दोनों थाना पुराने चौकी भवन में ही चलेंगे। सहार में अभी दो कमरा, एक पुराना बैरक एवं शुलभ शौचालय बना हुआ है। बताया गया कि यहां पर चैकी के पीछे ही जमीन पड़ी हुई है, जहां पर थाना भवन का निर्माण कराया जायेगा। वहीं कुदरकोट में एक कमरा, बरामदा, एक ऑफिस, दो बैरक, उपनिरीक्षक आवास एवं शौचालय बना हुआ है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की पीएचडी में साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की सूची

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी (2021-22)प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत ...