Breaking News

एनसीसी कैडेटों ने 1971 युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ की वीर नारी मंजू मिश्रा, चंद्रा देवी, लीला देवी का किया गया अभिनंदन अभिनंदन

लखनऊ। स्वर्णिम विजय दिवस और आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में 1971 के युद्ध के शहीदों की वीर नारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया।

इस अवसर पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, आईएएस, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और 1971 के युद्ध के शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रवि कपूर के साथ 63 यूपी एनसीसी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सुमीत पुरी भी उपस्थित थे। 63 यूपी एनसीसी बटालियन के एनसीसी कैडेटों द्वारा 1971 के युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और उनके अपार साहस और बलिदान की स्मृति में एक शानदार ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ प्रदान किया गया।

समारोह में लखनऊ में रहने वाली 1971 के युद्ध की तीन वीर नारियों- क्राफ्टसमैन पशुपति नारायण मिश्र की पत्नी मंजू मिश्रा, नायक राजा सिंह की पत्नी चंद्रा देवी, वीर चक्र और सोवर (सिपाही) जीत सिंह की पत्नी लीला देवी का अभिनंदन किया गया और उन्हें शॉल और उपहार भेंट किए गए।

एनसीसी कैडेटों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में नृत्य, स्किट और गीत के रूप में भव्यता और उत्साह के साथ एक शानदार प्रदर्शन दिया। 63 यूपी एनसीसी बटालियन के कैडेटों द्वारा पूरे कार्यक्रम को शानदार ढंग से आयोजित और संचालित किया गया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...