Breaking News

दूसरे टी20 टेस्ट मैच में भारतीय टीम में वापसी करेंगे ये खिलाडी, जरुर देखे…

न्यूजीलैंड का दौरा अब अपने समाप्ति के ओर बढ़ चूका है. टी20 और एकदिवसीय सीरीज के बाद पहला टेस्ट मैच भी खेला जा चूका है. अब 29 फ़रवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा. जो इस दौरे का आखिरी मैच भी होगा. जिसके बाद भारतीय टीम को वापसी करनी है.

वापसी के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. जिसके लिए भारतीय टीम को पूरी तैयारी करनी होगी. इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जो टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी. उसमें बदलाव संभव है.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जिनको लेकर बड़े बदलाव किये जा सकते हैं. इन बदलाव के बाद टीम में कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया जायेगा. जिसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं, वापसी कर रहे खिलाड़ियों में सभी बड़े दिग्गज हैं.

1.रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल में खेले जा रहे आखिरी टी-20 मैच में बल्लेबाजी करने के दौरान ही रोहित शर्मा के पैर में खिंचाव आ गया था. जिसके कारण वो एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये थे. जहाँ पर रोहित शर्मा की जगह युवा मयंक अग्रवाल ने ले लिया था.

हाल के दिनों में देखा गया की रोहित वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण अब फैन्स और भारतीय टीम मैनेजमेंट को उम्मीद होगी की रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. उनकी वापसी टीम के लिए बहुत अहम होने वाली है.

रोहित शर्मा मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जिसका फायदा भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं उठा पाई. यदि रोहित शर्मा फिट हैं तो आईपीएल के पहले भारतीय टीम की होने वाली आखिरी सीरीज में वो जरुर हिस्सा लेने का प्रयास करेंगे.

2.शिखर धवन

दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये थे. जिसके कारण न्यूजीलैंड के दौरे पर वो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन अब एनसीए में बहुत मेहनत करके उन्होंने अपनी फिटनेस को हासिल कर लिया है.

शिखर धवन की जगह टीम में पृथ्वी शॉ को जगह दी गयी थी. जो उसका फायदा उठाने में सफल नहीं रहे थे. चोट लगने के बाद से ही धवन एनसीए में मौजूद थे. जहाँ पर उन्होंने खुद के फिटनेस पर बहुत ज्यादा मेहनत की है. जिसके कारण अब वो पूरी तरह फिट होकर आ रहे हैं.

धवन की जरुरत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम को होगी. जहाँ पर वो भारतीय टीम के लिए बड़ी पारियां खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने दूसरे मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसके कारण टीम को बहुत उम्मीद थी.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...