Breaking News

यूक्रेन में हुए भयावह विमान एक्सीडेंट के कारण राष्ट्रपति ने एक दिन का राष्ट्रीय शोक किया घोषित

यूक्रेन ने ईरान की राजधानी तेहरान के पास विमान एक्सीडेंट ( Ukraine boeing crash ) में मारे गए लोगों के सम्मान में गुरुवार को एक दिन का राष्ट्रीय शोक ( National mourning ) घोषित किया.

खबर एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने एक बयान में कहा, ‘मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति के आदेश के तहत यूक्रेन का राष्ट्रीय झण्डा स्टेट अथॉरिटीज के मुख्यालयों व कार्यालयों, लोकल सरकारों, सरकारी उपक्रमों, संस्थानों व संगठनों पर आधा झुका रहेगा.’

विमान में ज्यादातर यूक्रेन व कनाडा के यात्री

बुधवार को यूक्रेन इंटरनेशनल एयलाइंस की कीव आ रहा बोइंग 737 विमान तेहरान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी सवार लोग मारे गए. इसमें 179 लोग सवार थे, जिसमें ज्यादातर यूक्रेन व कनाडा के यात्री थे.

निश्चित तौर पर सच्चाई का पता लगाएंगे: यूक्रेनी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक का ऐलान करते हुए कहा, ‘निस्संदेह यूक्रेन की अहमियत एक्सीडेंट के कारण का पता लगाने की है.’ उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर सच्चाई का पता लगाएंगे. इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार विस्तृत व स्वतंत्र जाँच की जाएगी.’ राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई की यूक्रेन के विशेषज्ञ गुरुवार को वहां पहुंचने के बाद विमान के ब्लैक बॉक्स का विश्लेषण कर रही टीम का भाग बनेंगे.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...