Breaking News

हांगकांग में छह माह से जारी विरोध प्रदर्शन, सामने आया ये वीडियो फुटेज

हांगकांग में छह माह से विरोध प्रदर्शन जारी है. चाइना सरकार की सख्ती भी प्रदर्शन रोकने में नाकाम साबित हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हांगकांग पुलिस ने सोमवार को प्रदर्शनकारियों पर गोलियां बरसाईं. पुलिस की गोली से एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की समाचार है.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारी सोमवार को हिंसक हो गए. प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कई राउंड फायरिंग की है. इस फायरिंग में कम से कम एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया.

सामने आया वीडियो फुटेज

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग की घटना का वीडियो फुटेज भी सामने आया है. इसमें प्रदर्शनकारियों को घायल अवस्था में देखा गया. चारों तरफ खून के धब्बे नजर आ रहे हैं. इसमें एक सिपाही में भी घायल हुआ है. पुलिस से सम्पर्क किया गया है,लेकिन पुलिस ने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

कैसे भड़की हिंसा

हांगकांग में पिछले छह माह से विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है. पिछले हफ्ते प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल किया था. इस घटना में एक विद्यार्थी घायल हो गया था. इसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. विद्यार्थी की मृत्यु के बाद हिंसा भड़क उठी.

 

About News Room lko

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’, चुनावी प्रक्रिया के लिए भारतीयों को दी बधाई

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को ...