Breaking News

वैक्सीनेशन के प्रति शिथिलता बरतने वाले एमओआईसी का रोका जाए वेतन : जिलाधिकारी

औरैया। जिले में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के प्रति गंभीर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गुरुवार को समीक्षा के दौरान कम वैक्सीनेशन वाली सीएचसी के अधीक्षकों पर खासी नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमओ से उनका वेतन रोकने के साथ कठोर चेतावनी जारी करने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा के दौरान पाया कि जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अछल्दा, सहार, अयाना, बिधूना व एरवाकटरा पर वैक्सीनेशन कम हो रहा है जिस पर उन्होंने गहरी नाराजगी जताते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए की वह सीएचसी के अधीक्षकों का वेतन रोकते हुये कठोर चेतावनी जारी करें और जो आशाएं वैक्सीनेशन में सहयोग नहीं कर रही हैं उसकी लिस्ट बनाकर सेवाओं निष्कासित किया जाये। उन्होंने बीपीएम का जनता से अच्छा तालमेल न होने और वैक्सीनेशन के प्रति उन्हें जागरूक ना कर पाने पर भी कड़ी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि बीपीएम आदेश कुमार के खिलाफ सेवा समाप्ति का प्रस्ताव तैयार कर जिला स्वास्थ समिति में रखा जाए, साथ ही डीपीएम की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव जिला स्वास्थ समिति के द्वारा शासन को भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तरह 10-10 गांव चयनित करके वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। स्वच्छ भारत मिशन के तर्ज पर टिगरिंग टीमों के साथ-साथ एएनएम, आशा, ग्राम सचिव, लेखपाल, कोटेदार, रोजगार सेवक आदि के साथ टिगरिंग की जाए और गाँव में लोगों को ट्रेनिंग दी जाए उसके बाद प्रधान के माध्यम से लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर जो लक्ष्य प्राप्त हुआ है उसे पूरा किया जाए इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए, लोगों के बीच व्याप्त अफवाहों को दूर किया जाए। लोगों को बताया जाए कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है वह लोग कम पॉजिटिव पाए गए, जो पॉजिटिव पाये गये वो गंभीर स्थिति में नहीं पहुंचे और कुछ दिनों में सही भी हो गए‌। इसलिए आप लोग भी वैक्सीनेशन कराएं जिससे महामारी से बच सकें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...