Breaking News

UAE में ही खेले जाएंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच, एसजीएम में BCCI ने लगाई मुहर

बीसीसीआई ने शनिवार को हुई स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में कराने के फैसले पर मुहर लगा दी है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है, क्योंकि सितम्बर-अक्टूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है।

गौरतलब है कि बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।

IPL 2021 के मैचों को लेकर हुआ ऐलान, BCCI उपाध्यक्ष ने कहा- यूएई में कराएंगे बाकी का टूर्नामेंट

इस मीटिंग से पहले हालांकि बोर्ड यह संकेत दे चुका था कि यूएई में ही आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच खेले जा सकते हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैचों को 3 हफ्ते में खत्म कराया जाएगा, जिसमें 10 डबल हेडर मुकाबले भी शामिल हैं।

IPL 2021 New Schedule: BCCI to Host Remaining Matches in UAE in September-October | Indiacom cricket | IPL 2021 News

अधिकारी ने कहा कि लीग के शुरू होने की तारीख स्टेकहोल्डर को 18 से 20 सितंबर बताई गई है। 18 सितंबर शनिवार है, वहीं 19 सितंबर रविवार है। लिहाजा बोर्ड लीग को इन्हीं तारीख से शुरू करना चाहेगा। इसी तरह फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है।

बीसीसीआई ने इस बैठक में यह भी तय किया है कि वह आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगा। बता दें कि आईसीसी की बैठक एक जून को होने वाली है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत को लंबी कूद में बड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण श्रीशंकर ओलंपिक से बाहर, सर्जरी होगी

लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण ...