Breaking News

मौलाना साद के एकाउंट में विदेशों से आया था मोटा पैसा, मरकज का हवाला कनेक्‍शन खंगाल रही क्राइम ब्रांच

कोरोना वायरस मामले के बाद से तबलीगी जमात पर शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. क्राइम ब्रांच को जमात की फंडिंग को लेकर कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज के कार्यक्रम शुरू होने से पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट में विदेशों से पैसे का ट्रांजेक्शन फ्लो अचानक से बड़ा था. इसे लेकर निजामुद्दीन स्थित एक बैंक के अधिकारियों ने मौलाना साद के CA (चार्टर्ड एकाउंटेंट) को बुलाकर पूछताछ की.

सूत्रों के मुताबिक, बैंक अधिकारियों ने मौलाना के CA से पूछा कि अचानक से एक बैंक एकाउंट में इतना पैसा कैसे आ रहा है? साथ ही अधिकारियों ने मरकज के प्रमुख मौलाना साद से भी इस मामले में मिलने को कहा था.

इस पर सीए ने बैक अधिकारियों को यह बोलकर पल्ला झाड़ लिया कि मौलाना साहब बहुत बड़े आदमी हैं, वो ऐसे किसी से नहीं मिलते हैं.

बैंक ने इस पर नाराजगी जताते हुए 31 मार्च को बैंक एकाउंट में आने वाले ट्रांजेक्शन पर रोक लगाने की हिदायत भी दी थी. क्राइम ब्रांच की टीम ने इसी वजह से मरकज में फंडिंग के हवाला कनेक्शन को भी खंगालना शुरू किया है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था, जो कि हत्या के किसी भी तरह के मामले में दूसरी सबसे बड़ी धारा है.

निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से कुछ की कोरोना वायरस से मौत हो जाने और जमात में शामिल लोगों से संक्रमण के प्रसार में तेजी आने के बाद यह कदम उठाया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

क्या सुप्रिया श्रीनेत ने मारे गए नक्सलियों को बताया शहीद?, BJP ने लगाया कांग्रेस पर बड़ा आरोप

नई दिल्ली : चुनाव शुरू होने में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। ऐसे ...