Breaking News

रेलवे जंक्शन पर लिफ्ट से ढोया जा रहा कचरा , गार्ड के कोच में ईंट पर खड़े टेबल, विडियो वायरल

विश्वस्तीय सुविधाओं के दावे के बीच गोरखपुर रेलवे जंक्शन पर लिफ्ट से कचरा ढोए जाने का वीडियो और एक ट्रेन के गार्ड कोच में ईंट के पाये पर खड़े टेबल की तस्वीरें वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है।

 इस वीडियो या तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है। एक यात्री ने रेल मंत्रालय को ट्वीट करते हुए इस अव्यवस्था पर ध्यान दिलाया। मामले में तत्काल ऐक्शन लिए जाने का आदेश हुआ है।

लिफ्ट से कचरा ढोए जाने का वीडियो गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक का बताया जा रहा है। जबकि टेबल को ईंट के बेस पर रखे जाने की तस्वीर उदयपुर-कामख्या वाया गोरखपुर एक्सप्रेस के गार्ड कोच की बताई जा रही है। दोनों मामलों में ऐक्शन के लिए आदेश हुआ है।

आल इंडिया गार्ड काउंसिल के जोनल महामंत्री शीतल प्रसाद का कहना है कि एक तरफ हाईटेक बोगियों, तेज रफ्तार ट्रेनों की बात तो हो रही है वहीं दूसरी ओर गार्ड कोच में एक टेबल तक की बेहतर व्यवस्था नहीं है। यदि उसका आधार टूट गया तो उसे बनवा देना चाहिए था न कि ईंट का ढेर लगाकर काम चलाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि एक भी ईंट निकल गई तो ईंट का पूरा ढेर गार्ड के पैर के ऊपर गिर सकता है। इससे गार्ड तो घायल होगा ही साथ ही ट्रेन का संचलन भी प्रभावित होगा। इस अव्यवस्था को लेकर जोधपुर डीआरएम ने कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

इस बीच गार्ड एसोसिएशन ने गार्ड कोच में ईंट के पाये पर खड़े टेबल को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। एसोसिएशन का कहना है कि ऐसी लापरवाही से न सिर्फ कोई गार्ड घायल हो सकता है बल्कि ट्रेन संचालन भी प्रभावित हो सकता है।

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...