Breaking News

तहसील प्रशासन ने चरागाह की भूमि को कराया कब्जामुक्त

रायबरेली। सोमवार को भदोखर थाना क्षेत्र के भांव गांव में तहसील प्रशासन की टीम ने ट्रैक्टर चलवा कर जमीन पर बोई गई गेहूं की फसल की जुताई करा दी। इस दौरान करीब 22 बीघा जमीन पिछले कई वर्षों से दबंगों ने चारागाह की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। सरकारी जमीन पर कब्जाधारियों द्वारा अपना पट्टा बता कर कब्जा कर रखा था। जिसकी शिकायत अधिवक्ता जवाहरलाल तहसील दिवस में कर मामले से अवगत कराया था। शिकायत को संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने तहसील प्रशासन को जांच कर जमीन को मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए थे।

एसडीएम सदर की देखरेख में तहसील प्रशासन की एक टीम गठित करते हुए जांच कराई गई। जिसमें गाटा संख्या 1089/1209 पर कई लोगों का कब्जा पाया गया। जांच सही पाए जाने पर नायब तहसीलदार बृजेश कुमार की अगुवाई में ट्रैक्टर चलाकर चरागाह की भूमि को कब्जेदारो के चंगुल से पूरी भूमि मुक्त कराई गई। क्षेत्रीय लेखपाल जितेंद्र सिंह ने बताया कि कब्जेदार वीरेंद्र, राजेंद्र पुत्र गंगा दिन सहित अन्य सभी कब्जे दारो को दोबारा कब्जा ना करने की चेतावनी दी गई है।

माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई का चुनाव संपन्न, राकेश मिश्र अध्यक्ष तो शैलेश को मिली जिला मंत्री की कमान

इस मौके पर कानूनगो राजपाल यादव, पुरुषोत्तम, क्षेत्रीय लेखपाल जितेन्द्र सिंह, अंकित तिवारी, पुरुषोत्तम, एसओ यशकांत सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...