Breaking News

चीन में भयावह स्तर पर पहुंचा कोरोना वायरस का खतरा, चलते-चलते सड़कों पर मर रहे लोग…

चीन में कोरोना वायरस खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। यहां हालात इतने भयावह हो चुके हैं कि अबराह चलते लोग अचानक गिर रहे हैं और उनकी मौत हो रही है। सड़क पर लोगों के शव मिल रहे हैं। ऐसी तस्वीरें भी वहां से सामने आ रही है। , एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के वुहान शहर में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। मास्क लगाए हुए एक साइकिल चालक अचानक गिर गया। जब उसके पास मेडिसिन टीम पहुंचकर देखती है तो वह मरा हुआ मिला। वुहान के लोगों का कहना है कि साइकिल वाले राहगीर की मौत कोरोना वायरस से हुई है क्योंकि इन दिनों कई लोग ऐसे ही मारे गए हैं, यह बहुत ही भयानक स्थिति है।

चीन के सामने मास्क की कमी
चीन में कोरोना वायरस से अब तक 259 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 12 हजार के करीब चीनी नागरिक इस वायरस से संक्रमित हैं। हालात ये हैं कि चीन के सामने मास्क की कमी हो गई है। वहां के लोगों को वायरस के संक्रमण से बचाने में यह कमी बाधा बन रही है। उधर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कोरोना वायरस को लेकर वैश्विक स्वास्थ आपातकाल घोषित कर दिया है। चीन ने कहा है कि सभी देशों को जिम्मेदार बर्ताव करना चाहिए और अत्यधिक प्रतिक्रिया से बचना चाहिए। चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं। चीन की सरकार ने लोगों से अपील की, कि वे मांस खाना बंद कर सब्जियां खाएं। चीन के हुबेई प्रांत के सभी शहरों समेत पूरे देश के 21 शहरों में मांसाहार को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं चीन ने कोरोना वायरस को लेकर 34 में से 25 प्रांतीय खंडों में स्वास्थ्य का उच्चतम आपातकाल घोषित कर दिया है। ताकी लोग कोरोना वायरस की चपेट में न आए।

चीन ने थाइलैंड, मलेशिया से वुहान के नागरिकों को वापस बुलाया
थाइलैंड और मलेशिया से हुबेई प्रांत के नागरिकों को विमानों के माध्यम से वुहान वापस लाया गया जहां सुरक्षित परिधान पहने अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। शियामेन एयरलाइन्स का एक चार्टर विमान शुक्रवार देर रात बैंकॉक से हुबेई की राजधानी वुहान पहुंचा जहां जंगली पशुओं के एक बाजार से संक्रमण की शुरूआत हुई मानी जाती है। संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित सफेद परिधान पहने स्वास्थ्य अधिकारियों ने विमान से उतरे 73 यात्रियों का स्वागत किया । शियामेन की दूसरी उड़ान कुछ ही देर बाद मलेशिया के प्रसिद्ध तटीय पर्यटन केंद्र कोटा किनाबालू से हुबेई के नागरिकों को लेकर पहुंची। चीन के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा था कि वह विदेशों से वुहान के नागरिकों को जल्द से जल्द वापस लाएगा क्योंकि उन्हें वहां व्यावहारिक कठिनाइयां आ रही हैं। इससे पहले दुनियाभर में 30 से ज्यादा एयरलाइन्स ने घोषणा की थी कि वे चीन जाने वाली उड़ानों को रोक रही हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...