Breaking News

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की 208 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक का संपन्न

प्रशासनिक कार्यों एवं कर्मचारी हित के मुद्दों पर हुई वार्ता

लखनऊ। उत्तर रेलवे के मंडलीय कार्यालय में स्थित सभागार में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की दो दिवसीय 208 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का शुभारम्भ मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा द्वारा किया गया I उल्लेखनीय है कि इस वार्ता तंत्र का आयोजन नियमित तौर पर किया जाता है, जिसका उद्देश्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उचित समय पर इनका निस्तारण करना है।

यूनियन तथा प्रशासन के उचित तालमेल द्वारा प्रशासनिक कार्यकलापों को सुगमतापूर्वक एवं सरलता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न करने के साथ ही कर्मचारी हितों एवं कल्याण की दिशा में भी यह वार्ता तंत्र अपनी महत्वपूर्ण एवं सशक्त भूमिका का निर्वहन करती है। आज आयोजित होने वाली इस बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों एवं भविष्य में क्रियान्वित की जानेवाली विभिन्न योजनाओं एवं कार्यप्रणाली से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया।

साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के हितों की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों एवं उठाये गए कदमों से भी यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। इस बैठक में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के कर्मचारी हित एवं कल्याण कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की अपेक्षा की तथा आज की इस वार्ता में लखनऊ स्टेशन पर महिला चल टिकट परीक्षकों/महिला सहायक लोको पायलेटों को गाड़ियों के इंतजार में बैठने की व्यवस्था तथा उनके लिए प्रसाधन कक्ष की समुचित उपलब्धता, मंडलीय चिकित्सालय में रोगियों/ नर्सिंग स्टाफ हेतु शुद्ध पानी की व्यवस्था उपलब्ध कराने तथा चिकित्सालय की सुरक्षा हेतु आर.पी.एफ. की तैनाती करना तथा महिला एवं पुरुष नर्सिंग स्टाफ हेतु वाशरूम की उचित व्यवस्था उपलब्ध कराना इत्यादि प्रमुख बिन्दुओ पर चर्चा हुई।

इस अवसर पर उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के मण्डल अध्यक्ष आर.पी.राव , मण्डल मंत्री अवधेश कुमार दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधकों सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष तथा उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी 

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ उन्नाव बीकापुर डलमऊ उबरनी-रायबरेली-उतरेटिया-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ ...