Breaking News

तबाही की तरह बढ़ रहा युद्ध, रूस की सेना ने यूक्रेन के 1600 से अधिक सैन्य ठिकानों को किया बर्बाद

रूस ने गुरूवार को दावा किया कि उनके सशस्त्र बलों से यूक्रेन के 1600 से अधिक सैन्य ठिकानों को बरबाद कर दिया। रूसी के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने आज दावा किया कि रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के 1,600 से अधिक सैन्य ठिकानों को पूरी तरह से तबाह कर दिया है।

कोनाशेनकोव ने कहा, “ऑपरेशन के दौरान कुल 1,612 लक्ष्यों को निशाना बनाया गया, जिसमें यूक्रेनी सेना के 62 कमांड पोस्ट और संचार केंद्र, 39 एस-300, बुक एम-1 और ओसा वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली व 52 रडार स्टेशन शामिल हैं।”

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों की आंच आम आदमी महसूस करने लगा है। देश में भुगतान तंत्र (पेमेंट सिस्टम) अब काम नहीं कर रहा है और नगदी निकासी को लेकर भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  इसके अलावा एक सुपरमार्केट ने भी प्रति व्यक्ति समान खरीद की मात्रा सीमित कर दी है।

एप्पल ने घोषणा की है कि वह रूस में अपने आईफोन और अन्य उत्पाद बेचना बंद कर रहा है। साथ ही एप्पल पे जैसी सुविधाओं को भी सीमित करेगा। बड़ी संख्या में विदेशी और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने रूस में अपने कारोबार को बंद कर दिया है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’, चुनावी प्रक्रिया के लिए भारतीयों को दी बधाई

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को ...