Breaking News

100 किलो वजन घटाने के लिए महिला ने जॉइन किया कैंप, फिर हुआ कुछ ऐसा की हो गयी मौत, जानकर हर कोई हैरान

क महिला को अपना वजन घटाने के लिए कैंप जॉइन करना इतना भारी पड़ गया कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कैंप में बेहद कठिन रूल्स फॉलो करने से उसकी मौत हो गई। यह महिला सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बताई जा रही है, जो अपना वजन घटाकर लोगों को प्रेरित करना चाहती थी।

👉सगे मामा ने भांजी को किया अगवा, फोन कर मांगे 25 लाख, चार घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार

100 किलो वजन घटाने के लिए महिला ने जॉइन किया कैंप हो गयी मौत

अब इस महिला की मौत ने सोशल मीडिया पर यह चर्चा तेज कर दी है कि कैसे शिविर में वजन कम करने के नाम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, मामला उत्तर पश्चिम चीन का है। यहां एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर 21 वर्षीय कुईहुआ ने वजन घटाने के लिए बूट कैंप में हिस्सा लिया था। यह कैंप बेहद कठिन रूल्स के लिए जाना जाता है, यहां इस महिला की मौत हो गई है।

रिपोर्ट है कि महिला की मौत से उसके फॉलोअर्स काफी शॉक हैं, इस घटना ने लोगों को शिविरों के खतरों के बारे में सुरक्षा चेतावनी जारी करने के लिए प्रेरित किया है।

कुईहुआ अपने मोटापे को लेकर खासी परेशान थी। उसने टिकटॉक जैसे चीनी वर्जन डॉयिन पर अपने हजारों फॉलोअर्स के साथ अपना वजन घटाने की यात्रा को साझा करने की सोची। महिला का वजन करीब 156 किलोग्राम था, जिसमें वह 100 किलोग्राम वजन कम करना चाहती थी।मौत से पहले कुईहुआ ने अपना वजन 27 किलोग्राम कम भी कर लिया था।

👉उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी से लोगो का बूरा हाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में 98 लोगों की मौत

अपनी मृत्यु से ठीक दो दिन पहले, कुईहुआ ने शांक्सी प्रांत में अपने अंतिम शिविर में भाग लिया था। ऐसा दावा किया जा रहा है कि कैंप ने उसे “पौष्टिक भोजन, आराम और स्वस्थ व्यायाम” की सलाह दी थी, लेकिन उसने अपने लिए कठोर व्यायाम के अलावा निर्धारित भोजन कम करवाया।  स्थानीय पुलिस के अनुसार, वे मौत की जांच कर रहे हैं और क्या वजन घटाने के शिविर में अत्यधिक या अनुचित प्रशिक्षण विधियों का इस्तेमाल किया गया है?

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...