Breaking News

बूस्टर डोज में भी हुआ खेला, मार्च में मरी महिला को अगस्त में लगा डोज

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद जनपद में कोविड वेक्सीनेशन में फर्जीवाड़े की शिकायतों के बाद अब बूस्टर डोज लगवाने में भी फर्जीवाड़ा सामने आया है। दरअसल, इलाके की एक ऐसी बुजुर्ग महिला को कागजों पर 7 अगस्त को बूस्टर डोज लगा दी गई, जिसकी मौत मार्च महीने में हो गई थी।

बूस्टर डोज में भी हुआ खेला, मार्च में मरी महिला को अगस्त में लगा डोज

फिलहाल इस मामले में सीएमओ ने जांच की बात कही है। ऐसे ही कुछ अन्य मामले में भी प्रकाश में आने की चर्चा है। जहां बिना टीकाकरण हुए ही लोगों के फोन पर मैसेज आ गए।
रविवार को फिरोजाबाद जनपद के 321 स्थानों पर कैम्प लगाकर 27 हजार लक्ष्य से 200 ज्यादा यानी कि 27 हजार 200 लोगों के बूस्टर डोज लगायी गयी.लेकिन इस अभियान पर सवाल भी उठने लगे है।

जनपद के एका में रहने वाली बुजुर्ग महिला अनार देवी पत्नी सदानंद के बेटे के मोबाइल पर महिला के बूस्टर डोज लगाने का मैसेज आया तो घर वाले चौक गए क्योंकि मैसेज सात अगस्त को आया था और महिला की मौत 17 मार्च को ही हो चुकी है.महिला के परिजनों ने इस आशय की शिकायत एका के स्वास्थ्य केंद्र पर की है.इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने कहा है कि यह लापरवाही किस स्तर से हुयी है,इसकी जांच करायी जायेगी।

रिपोर्ट – मयंक शर्मा

About reporter

Check Also

20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पालीवाल पार्क में टहलने आने वाले लोगों को टप्पेबाज ...